शराब भी है, ऑन लाइन चुड़ैल, जादूगरनियों के कारोबार में

पूर्वी यूरोप के कई देशों में जादू टोना हमेशा से लोक संस्कृति के रूप में ही देखा गया है। रोमानिया की जादूगरनियों से ऑन लाइन सम्पर्क किया जा सकता है। एक अनुमान के मुताबिक यूरोप, एशिया और अमेरिका में करीब 4000 जादूगरनियां हैं। इनमें से अधिकांश जादूगरनियां ऑन लाइन मौजूद हैं। ऑनलाइन चुड़ैलों से सम्पर्क की भी व्यवस्था है। भले ही ये कारोबार ऑन लाइन हो रहा हो, पर इस कारोबार में शराब की भूमिका कम अहम नहीं है।

एक साल में जर्मन 62000 करोड़ रूपए की पी गए बियर

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के आसपास के इलाकों में ये काम तेजी से चल रहा है। दुनिया भर से लोग इन जादूगरनियों से ऑन लाइन समस्या बताते हैं जिसके जवाब में वे पूजा अनुष्ठान करने का बंदोबस्त करती हैं जिन्हें फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम किया जाता है। इन अनुष्ठानों में अक्सर शराब भी दिखती है। जैसे अपने देश के कई हिस्सों में शराब को मंदिरों में चढ़ावे के रूप में चढ़ाई जाती है।

जजमेंट ऑफ़ पेरिस ने बना दिया अमेरिकी वाइन को नंबर वन

ये जादूगरनियां मीलों दूर बैठकर अपने क्लाइंट्स की समस्याएं सुलझा रही हैं। वीडियो कॉल के जरिए एक भारतीय कॉलर ने जादूगरनी से उसके लिए प्रेम मंत्र पढ़ने को कहा और इसके बदले पैसे भी दिए। वहां की एक जादूगरनी कासान्द्रा बुजेआ की राय में बड़ी जादूगरनियां दूर बैठे भी समस्याओं का समाधान निकालने में सक्षम होती हैं। उसने बताया कि फोन और फेसबुक कोई जादू नहीं करते हैं बल्कि वह शब्द अहम हैं जो हम कहते हैं, जिनका उच्चारण हम क्लाइंट से करवाते हैं। वह अनुष्ठान खास हैं जो हम करते हैं और जिसे लाइव करते हैं। इसके लिए जरूरी है कि हम एक दूसरे से नजरें मिलाएं और यह काम फेसबुक स्ट्रीम से बड़ी आसानी से हो जाता है।

शराब-भी-है-ऑनलाइन-चुड़ैल-जादूगरनियों-के-कारोबार-में

जादूगरनियां टैरो कार्ड पढ़ने की फीस 50 यूरो से शुरू करती हैं। हालांकि इनके पास भी आने वाले अधिकतर मामले मोहब्बत, स्वास्थ्य और रुपए पैसों से जुड़े होते हैं जिनके लिए जादूगरनियां पूजा अनुष्ठान करती हैं। एक अमेरिकी क्लाइंट ने इनके अनुष्ठान के लिए अमेरिका की सबसे बेहतरीन स्काॅच ऑन लाइन पहुंचाई।

कोस्टा रिका में भारतीय मसालेदार शराब

कुछ जादूगरनियां अब वह राजनीतिक मामलों पर भी ध्यान देने लगी हैं और भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे आंदोलनों में सक्रिय हैं। इनमें से कई हैं जो रोमानिया के भ्रष्ट नेताओं को अभिशाप देने के लिए यूरोप और अमेरिका की नौ चुड़ैलों से ऑनलाइन संपर्क में आईं। इन जादूगरनियों ने यह भी कहा कि वे यूरोपीय संसद के चुनावों से पहले एक बार फिर इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगी ताकि नतीजे अच्छे रहें। ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल के आंकड़े बताते हैं कि यूरोपीय संघ में रोमानिया सबसे भ्रष्ट देश है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close