हूट हो गए क्रिकेट मैच देखने पहुंचे शराब व्यवसायी माल्या

किंगफिशर बियर वाले विजय माल्या को लंदन में घूमने फिरने की मनाही तो है नही तो वह रविवार को पहुंच गए ओवल क्रिकेट मैदान पर जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच हो रहा था। भारत ये मैच जीता तो जीत के जश्न में दर्शकों ने खूब नारे लगाए और मस्ती की। लेकिन इसी के साथ साथ दर्शक दीर्धा से बार बार ’चोर है….चोर है….’ की आवाजें भी आ रही थीं क्योंकि ऊपर की गैलरी में मैच देख रहे थे शराब व्यवसायी विजय माल्या।

10 शराब की बोतलें, जिन्हें आप सहेज कर रखना चाहेंगे

गौरतलब है कि विजय माल्या भारतीय बैंकों को करीब नौ हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर लंदन शिफ्ट हो गए हैं। भारतीय एजेंसियां उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें कर रही हैं। भारत मे माल्या को आर्थिक अपराध के मामलों में भगोड़ा करार दिया चुका है। जिसका विजय माल्या ने जबर्दस्त प्रतिवाद भी किया था। ओवल मैदान पर एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में विजय माल्या ने कहा कि वह यहां मैच देखने आए हैं। माल्या से जब पूछा गया कि कोर्ट में चल रहे मामले की तैयारियों को लेकर उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि तैयारियां चलती रहेंगी।

मंटो पीते थे और सम्पादक इसका फायदा उठाते थे

यह पहला मौका नहीं है जब माल्या को भारत के किसी मैच में सार्वजनिक स्थान पर यूके में देखा गया है। वह पहले भी भारतीय टीम के मुकाबलों के दौरान मैदान में नजर आते रहे हैं। इससे पहले माल्या 2018 में भारत और इंग्लैंड का मैच देखने पहुंचे थे। कर्ज नहीं चुकाने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों में जांच एजेंसियां ब्रिटेन से माल्या को भारत को सौंपने की लगातार मांग कर रही हैं।

क्राफ्ट बियर की बढ़ती मांग, जल्दी ही कई ब्रांड आएंगे

भारत को विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मामले में अप्रैल में बड़ी कामयाबी मिली थी। यूके की अदालत ने माल्या की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा दिए गए उनके प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील की इजाजत मांगी थी। लेकिन उसके बाद से मामला कानूनी पेचीदगी में उलझा हुआ है। फिलहाल विजय माल्या की शराब कम्पनी युनाइटेड ब्रेवरीज़ का काम भी भारत में ठीक ठाक चल रहा है और इस कम्पनी की मशहूर बियर, किंगफिशर भी इन गर्मियों में हर साल की तरह बाजार में अपनी धाक जमाए हुए है। हालांकि इस कम्पनी की एक और लोकप्रिय बं्राड मैक्डावल इन दिनों उत्तर भारत से गायब चल रहा है। लेकिन बाकी सभी ब्रांड बाजार में अपना सिक्का जमाए हुए हैं।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close