अवैध शराब के खिलाफ यूपी में धरपकड़ अभियान शुरू

यूपी में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे जबरदस्त धरपकड़ अभियान के तहत औरैया जिले में भी ऐसे कारोबारियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसमें रविवार को कोतवाली पुलिस ने एसपी के आदेश पर दिबियापुर रोड स्थित कंजड़ बस्ती में अचानक छापेमारी की।  पुलिस ने एक घर में तैयार की जा रही शराब व भट्टी बरामद की। साथ ही एक महिला को भी गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने 15 लीटर कच्ची शराब बरामद की साथ ही पांच सौ किलोग्राम लहन नष्ट किया। गिरफ्तार महिला को पुलिस ने जेल भेज दिया है, पकड़ी गई महिला को धारा 60/63 में जेल भेज दिया गया है।

जिलेे में शराब के अवैध कारोबारी अपनी आदतों को तत्काल सुधार लें और इस काले धंधे को तत्काल प्रभाव से बंद कर दें। अन्यथा की स्थिति में उनके साथ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस गिरफ्त में आने पर जेल जाने के अलावा दूसरा कोई भी विकल्प नहीं दिखाई देगा।    एसपी, औरैया

अवैध शराब बनाने वालों के लिए कोई कड़ी सजा न होने के चलते प्रदेश समेत औरैया जिले में भी शराब बनाने वालों पर लगाम नहीं लग पा रही है। हालत यह है कि जिले भर में अधिकांश क्षेत्रों में कच्ची शराब बनाने व बेचने वालों के हौंसले बुलंद हैं। दो दिन पहले यूपी व उत्तराखंड में जहरीली शराब से कुछ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर शराब बनाने व अवैध तरीके से कारोबार करने वालों के खिलाफ जबरजस्त धरपकड़ अभियान चलाए जाने के अभियान को गति दी गई।  अन्य जिलों में भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान जोरों पर है।

देवबंद में  पुलिस ने  छापा मार कर 500 लीटर लहन बरामद किया 

 देवबंद में भी पुलिस और खुफिया विभाग ने छापा मार कर 500 लीटर लहन बरामद कर उसे नष्ट कर दिया कच्ची शराब माफियाओ की धर पकड़ अभियान के चलते मुखबिर की सूचना पर देवबंद कोतवाली के न्यामतपुर गांव मे पुलिस ओर खुफिया विभाग की टीम ने सयूक्त छापेमारी कर लगभग 500 लीटर लहन मौके पर ही नष्ट कर दिया पुलिस को सूचना मिली थी राजबाहे की पटरी पर भारी मात्रा मे शराब माफियाओ ने शराब बनाने के लिए लहन दबा रखा है, पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर जगह जगह तलाश किया। काफी मेहनत के बाद पुलिस को मिटटी मे दबे हुऐ 2 डरम मिले जिनमें भारी मात्रा में लहन था, पुलिस ने मौके पर ही लहन नष्ट कर दिया।

सहारनपुर-

एसएसपी सहारनपुर के निर्देशन में थाना चिलकाना पुलिस द्वारा कच्ची शराब बनाने वाले  को 60 लीटर कच्ची शराब, 03 लीटर रैक्टिफाइड शराब व 1.5 यूरिया सहित किया गिरफ्तार।

एटा –

एटा पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा ₹ 25000 का इनामिया अभियुक्त सुबोध को अवैध शराब की भट्टी चलाते गिरफ्तार किया तथा  50 लीटर कच्ची शराब, और करीब 1000 लीटर लहन तथा शराब बनाने के उपकरण बरामद किए।

मेरठ के थाना ब्रहमपुरी पुलिस द्वारा अवैध शराब के कारोबार/तस्करी में लिप्त अपराधियों के विरूद्व विशेष अभियान चलाकर चार अभियुक्त गिर0 किये गये जिनके कब्जे से 09 पेटी शराब व एक अदद तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस 315बोर बरामद हुए।

बाँदा –

अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध बाँदा पुलिस की कार्यवाही, जगह, जगह की गई छापेमारी। सैकड़ों लीटर कच्ची शराब व कई कुंतल लहन बरामद कर , शराब की भट्ठियों को तोड़ दिया गया ।

शामली-

जनपद शामली के थाना झिंझाना पुलिस ने शराब तस्करी करनें वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, 02 अभियुक्त गिरफ्तार,1000 पेटी अंग्रेजी शराब मय ट्रक बरामद।

शाहजहांपुर-

धनियापुर गांव मे जहरीली शराब बनाई जाने की सूचना पर PRV1351 ने त्‍वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर पहुंचकर सरसो के खेत मे भाग रहे 02 आरोपियो को दौड़ाकर पकड़ा, मौके पर लहन व भठ्ठियो को नष्‍ट कर, उपकरण व 15 लीटर कच्‍ची शराब थाना आर0सी0 मिशन के सुपुर्द किया गया!

रायबरेली 

रायबरेली में थाना लालगंज पुलिस टीम द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत लगभग 18 लाख रुपए की कीमत की निर्मित व अर्ध-निर्मित शराब बरामद की गई, तथा 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है !

वाराणसी –

वाराणसी पुलिस  द्वारा थाना रोहनियां में  शराब तस्कर गिरफ्तार, कब्जे से DCM, ट्रक व 560 पेटी अवैध शराब (कीमत लगभग 50 लाख रूपये) बरामद।

नीरज महेरे

loading...
Close
Close