जीत के जश्न में जम कर टकराए जाम

कौन जीतेगा और किसकी बनेगी सरकार, मतगणना के नतीजों को लेकर हर तरफ उत्साह का आलम है और जबर्दस्त तैयारियां की गई हैं। लोक सभा चुनाव के नतीजे आ चुके है नतीजों के साथ ही जीतने वाले दल के कार्यकर्ताओ  में हर्ष और उल्ल्हास की कोई कमी नहीं दिख रही है। हजारों किलों लड्डू बांट दिए गए लेकिन यह काफी नहीं है  इन सबके साथ ही एक और तैयारी है, और वह है जाम की। जी हां, जीत पर जाम भी खूब टकराए गए ।

पूर्वांचल में सुबह से ही मयखाने शुरु हो, दाम भी अधिक

जीत के इस जश्न में जाम टकराने की तैयारियां गुरुग्राम के सेक्टर 29 की बार मार्केट में जबर्दस्त ढंग से की गई हैं। दिल्ली के कनाट प्लेस, हौजखास विलेज, ईस्ट ऑफ़ कैलाश के साथ साथ चाणक्यपुरी के कुछ पब और बार इस जश्न के लिए खास तौर से तैयार किए जा रहे हैं। पूर्वी दिल्ली में तो प्रीत विहार से लेकर गाजियाबाद और नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक जम कर जाम टकराए जाएंगे। नोएडा के सेक्टर 12 के अधिकांश पब और बार में शाम से रात तक के लिए स्पेशल पैकेज और काम्बो आफर की तैयारी की गई है। कनाट प्लेस के अधिकांश पब में बियर के स्पेशल पैकेज कल के दिन के लिए बनाए गए हैं। डाट बियर के साथ बड़े टीवी स्क्रीन पर चुनाव के नतीजों को देखने के लिए होने वाली तैयारियों के बीच पब मालिकों का जोर इस बात पर है कि बियर के साथ स्नैक्स की बिक्री को भी सुनिश्चित किया जाए।

चुनाव का असर बीयर आपूर्ति खस्ताहाल

कनाट प्लेस के बिगी पब के मैनेजर ने चीयर्स डाॅट काॅम से बातचीत में बताया कि मतगणना के दिन सुबह से ही विशेष पैकेज और काम्बो पूरे कनाट प्लेस में मिलेंगे। शाम को अलग से तैयारी है। गुरुग्राम के सेक्टर 29 की बार मार्केट में अधिकांश बार में कोई न कोई स्पेशल डिश बनाई गई है।

शराब कारोबारियों के ठेंगे पर यूपी सरकार का शासनादेश

गाजियाबाद के राज नगर के एक बार में भी मतगणना की विशेष तैयारियों की बात करते हुए मैनेजर आरके चोपड़ा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की जीत की घोषणा देर शाम को करीब सात बजे होने की खबर आई है। इस खास वक्त के लिए हमने कई प्लान तैयार किए हैं जो कम पेमेन्ट में ग्राहकों को उपलब्ध कराए जाएंगे। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम को मिलाकर चुनाव नतीजों के जश्न में करीब एक करोड़ रुपए की शराब बिकने का अनुमान है।

पीने के मामले में यूपी कर रहा Trend

यूपी की राजधानी लखनऊ में जीत का जश्न मनाने की तैयारी इतनी जोरों से हो रही है कि लखनऊ के पड़ोसी जिलों, सीतापुर, लखीमपुर, उन्नाव और बाराबंकी से लड्डू मंगाए जा रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार करीब 100 कुंटल से अधिक लड्डू बिकने की उम्मीद है। करीब 25 कुंटल फूलों की खपत हो जाएगी और करीब 25 लाख रुपए की शराब भी गुरुवार की रात बिक जाएगी। इन सभी स्थानों पर मिठाई और फूलों के साथ साथ शराब की बोतलों के भी एडवांस बुकिंग हो रही है और जाहिर है कि इस एडवांस बुकिंग कराने में बीजेपी सबसे आगे है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close