शराब बेचने के साथ-साथ पौधे भी लगाएंगे ठेकेदार

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में अवैध शराब व शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने वाले आबकारी विभाग ने ‘क्लीन सर्कल- ग्रीन सर्कल’ अभियान शुरुवात की है। इसमें अब शहर में शराब दुकान संचालित करने वाले हर ठेकेदार को अपने यहां स्वच्छता और ग्रीनरी (हरियाली) रखना होगी। इसमें विभाग ने सभी ठेकेदारों को अपनी दुकान व आसपास के खुले मैदान में कम से कम 10-10 पौधे लगाने के विशेष निर्देश जारी किए हैं।

नवागत असिस्टेंट आबकारी आयुक्त राज नारायण सोनी ने बताया कि शहर में विभाग ने ‘क्लीन सर्कल-ग्रीन सर्कल’ अभियान की शुरुआत की है। इसमें जिले की करीब 200 से ज्यादा शराब दुकानों के ठेकेदारों को अपने यहां स्वच्छता और ग्रीनरी रखना बेहद जरुरी होगा। इसके अलावा विभाग द्वारा सभी ठेकेदारों से मंगलवार को 10-10 पौधे लगवाए जाएंगे। यह पौधे लगाने के बाद ठेकेदारों की इतिश्री नहीं होगी बल्कि इन पौधों की विभाग द्वारा विशेष तौर पर जीओ टेकिंग करवाई जाएगी।

जिनका तीन-तीन माह में निरीक्षण किया जाएगा। वहीं जीओ टेगिंग के आधार पर इनकी ठेकेदारों को विशेष मानिटरिंग करनी होगी। इसमें पौधों के खराब होने या नष्ट होने पर संबंधित ठेकेदारों पर दंडात्मक एक्शन का भी प्लान तैयार किया है। मंगलवार से पूरे शहर में ठेकेदारों को ये पौधा रोपण करना होगा। इसके लिए सभी सर्कल के अधिकारियों को भी अलर्ट किया है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close