शराब ले गई ट्रंप की ’माॅय ब्यूटी’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की सहायिका मेडेलीन वेस्टरहाउट को व्हाइट हाउस से निकाल दिया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने ट्रंप के परिवार के बारे में कुछ निजी जानकारी लीक की थी। उन्तीस साल की मेडेलीन वेस्टरहाउट को इस महीने डिनर पर रिपोर्टरों से बात करते देखा गया था जिसके बाद उन्हें इस गुरुवार को अचानक हटा दिया गया। ट्रंप अक्सर उन्हें ’माय ब्यूटी’ (मेरी सुंदरी) कहकर बुलाते थे।

एक अमेरिकन न्यूज चैनल रिपोर्ट के अनुसार, मेडेलीन वेस्टरहाउट ड्रिंक्स पर ट्रंप तक अपनी पहुंच की शेखी बघार रही थीं। उन्होंने शराब के नशे में राष्ट्रपति के बारे में न जाने क्या क्या कह डाला। मेडेलीन ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के पहले दिन से उनके साथ काम कर रही थीं।  अब उन्हें कार्यालय आने से भी रोक दिया गया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, उनका दफ्तर राष्ट्रपति के दफ्तर के ठीक सामने वेस्ट विंग में था।

उन्होंने अगस्त के महीने में न्यूजर्सी के बर्कले हाइट्स होटल में ट्रंप की छुट्टियों के दौरान डिनर करते वक्त पत्रकारों से अनाधिकारिक टिप्पणियां की थीं। उस समय वह नशे में थीं। व्हाइट हाउस के सूत्रों ने एक अमेरिकी चैनल को बताया कि वो शराब पी रही थीं और उन्होंने राष्ट्रपति के परिवार के बारे में निजी जानकारी पत्रकारों को बता दी थी। उनके बारे में कहा गया कि उन्होंने कथित तौर पर उन प्रसारकों के बारे में गपशप की थी जो राष्ट्रपति तक पहुंच चाहते थे।

पहले से ही व्हाइट हाउस के कई अधिकारी ट्रंप के प्रति मेडेलीन की वफादारी को लेकर संदेह जता रहे थे। एक पूर्व अधिकारी ने सीबीएस से कहा कि वह पहले दिन से ही एक जासूस थी। वह राष्ट्रपति के आलोचकों के काम करवाने के लिए उनसे अपनी निकटता का इस्तेमाल करती थी। अमेरिकन मीडिया के अनुसार हाइट हाउस पर छपी दो किताबों के अनुसार, ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद मेडेलीन दुखी थीं और उन्हें रोते हुए देखा गया था।

मेडेलीन को अकसर न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टॉवर की लॉबी में मेहमानों को लाते ले जाते देखा गया था। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार उनका एक निजी इंस्टाग्राम पेज है जिस पर वो अपने जीवन और राष्ट्रपति के साथ अपनी यात्राओं के बारे में पोस्ट करती रहती हैं। उनके बारे मे यह बात आम है कि शराब पीकर वह अपनी हैसियत बताया करती थीं।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close