विराट कोहली के पानी का खर्च जानकर रह जाएंगे दंग

टीम इंडिया के कप्तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अपनी कड़ी मेहनत और इच्छाशक्ति के बलबूते ही उन्होंने अपनी जिंदगी में सफलता के नए मुकाम बनाए हैं। कोहली की सफलता के पीछे उनकी फिटनेस का बहुत बड़ा हाथ है। खुद को फिट और हमेशा एक्टिव रखने के लिए विराट खासी मशक्कत भी करते हैं।अपनी फिटनेस के लिए वे अपने खाने पीने का ख्याल तो रखते ही हैं। इसके साथ ही वे सुबह और शाम को जिम जाना भी नहीं भूलते। फिटनेस के लिए विराट कोहली खाने में कभी कंजूसी नहीं करते हैं, लेकिन जंक फूड से हमेशा दूरी बनाकर ही रखते हैं।

पीने का पानी आता है  फ्रांस से

विराट की फिटनेस में पीने के पानी का भी एक बहुत बड़ा रोल है।  विराट कोहली सिर्फ बाहर के खाने से ही नहीं, बल्‍कि वो बाहर का पानी पीने से भी दूरी बनाकर रखते हैं। वो एक खास तरह का पानी पीते हैं।  बताया जाता है कि विराट कोहली जो पानी पीते हैं, वो काफी महंगा है और उसे फ्रांस से मंगाया जाता है। विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है।  इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत करीब 600 रुपए है।

मिनरल वॉटर पर उठने लगे सवाल 

विराट कोहली 1 लीटर पानी के लिए 600 रुपए खर्च करते हैं लेकिन इसी पानी को लेकर अब जो रिपोर्ट आई है वो विराट कोहली के होश उड़ा देगी। बोतल बंद पानी को लेकर आई रिपोर्ट को देखकर देश के मिनरल वॉटर ब्रांड्स पर सवाल उठने लगा है।  जो मिनरल वॉटर आम आदमी पीता है उसकी कीमत 10से 20 रुपए तक होती है। लेकिन अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए जो मिनरल वॉटर विराट कोहली पीते हैं उसकी 1 लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए आती है।

न्यूयॉर्क के फ्रेडोनिया विश्वविद्यालय की रिसर्चर शेरी मेसन की रिपोर्ट के मुताबिक विराट जिस एवियन नाम के ब्रांड का पानी पीते हैं वो सुरक्षित नहीं है। इस रिपोर्ट में साफ किया गया है कि बोतल बंद पानी में प्लास्टिक के अवशेष मिले होते हैं। इस जांच में 93 फीसदी नमूनों में प्लास्टिक के अवशेष मिले हैं। इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए भारत के आलावा 9 और देशों से पानी के नमूने लिए गए।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close