भारतीय पब ने किया फीमेल बियर का आविष्कार

एल्कोहल यानी शराब को आमतौर पर पुरुषों का ड्रिंक माना जाता है, लेकिन जब बात शराब पीने की होती है तो इसे पुरुषों के साथ महिलाएं भी पीती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब शराब पीने के लिए उम्र के साथ-साथ लिंग भी अहम भूमिका निभाने लगा है। हाल ही में Ardor 29 नाम के एक भारतीय पब ने देश की पहली महिला बियर का आविष्कार किया है। इस ड्रिंक को लॉन्च करने के साथ ही यह दावा किया जा रहा है कि यह पुरुषों के बियर की तरह स्वाद में कड़वा और स्ट्रॉन्ग बिल्कुल भी नहीं है। यह शराब की तरह मीठा और सौम्य है।

दरअसल, गुड़गांव के सेक्टर 29 में स्थित Ardor 29 एक रेस्टोरेंट बार है, जिसकी चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर हो रही है। चर्चा की वजह भी बेहद खास है, क्योंकि इस पब ने अपने मेनू में एक नया ड्रिंक पेश किया है, जिसे फीमेल बियर कहकर बेचा जा रहा है। पब द्वारा दावा किया जा रहा है कि फीमेल बियर स्वाद में मीठी और सौम्य है, जिसका स्वाद महिलाओं को पसंद आएगा।

इस पब ने फीमेल बियर की घोषणा भी कुछ इस अंदाज में की है कि लोगों का ध्यान न चाहते हुए भी इसकी तरफ खींचा चला आए। इस बियर की घोषण करते हुए कहा गया है कि वो दिन गए जब बियर को पुरुषों का ड्रिंक माना जाता था, क्योंकि यह स्वाद में कड़वा और स्ट्रॉन्ग होता है, लेकिन अब सुंदर महिलाओं के लिए अब हमारे पास बियर कॉकटेल है।

फीमेल बियर को प्रमोट करने के लिए बनाए गए इस पोस्ट में जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया गया है उससे यह लोगों की नफरत पाने में कामयाब रहा है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इस कॉकटेल को लेकर किए गए पोस्ट को देखने के बाद लोगों की अजीबो-गरीब प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close