जोमैटो-स्विगी की आड़ में शराब की होम डिलीवरी

दक्षिण गुजरात में सूरत, बारडोली समेत कई शहरों में जोमैटो-स्विगी की आड़ में फूड डिलीवरीमैन शराब की डिलीवरी कर रहे हैँ। इसका खुलासा एक अखबार के स्टिंग ऑपरेशन में हुआ है।

अलग-अलग समय पर मंगवाई शराब
स्टिंग ऑपरेशन में अलग-अलग दिनों में अलग-अलग समय पर अलग-अलग स्थानों पर जोमैटो-स्विगी के डिलीवरीमैन को शराब का ऑर्डर दिया। उनके द्वारा घर, ऑफिस, रॉ-हाउस, हॉस्पिटल में शराब-बियर की डिलीवरी की गई। आश्चर्य इस बात का है कि डिलीवरीमैन ने पुलिस स्टेशन के परिसर में बिंदास होकर शराब की डिलीवरी की। उसने यह दावा किया कि सूरत या बारडोली समेत कई शहर हैं, जहां वे शराब की डिलीवरी करते हैं। इनकी ड्रेस जोमेटो-स्विगी की होने के कारण पुलिस इन पर शक नहीं करती। इसका लाभ उठाते हुए ये लोग शराब की हेरा-फेरी करते हैं।

बारडोली के राजस्व कार्यालय में शराब की डिलीवरी की
स्टिंग में टीम ने पहले फूड का ऑर्डर दिया। जब डिलीवरीमैन आया, तो उससे पूछा कि क्या शराब की डिलीवरी करते हो? उसके बाद उसने वहीं शराब की डिलीवरी की। इसके दूसरे ही दिन एक डिलीवरीमैन ने पुलिस थाने के परिसर में ही अपने बैग से शराब की बोतल निकालकर दी।

लीजिए आपकी वेज बिरयानी, कहते हुए देते हैं शराब
मोटे अक्षरों में अंग्रेजी में “जोमैटो” लिखा हुआ चटख लाल रंग की टी-शर्ट पहने और उसी रंग का बेग लेकर कोई घर में प्रवेश करता है, तो आश्चर्य होता है। वह बिना किसी संकोच के बैग खोलकर “माल” की डिलीवरी करता है। यह माल गरमा-गरम भोजन नहीं, बल्कि शराब है। गुजरात के शराबबंदी केवल कागजों पर ही है। इसका ताजा सबूत है, इस तरह के गोरख धंधे से उजागर हुआ है ।

इनके लिए यह साइड बिजनेस
कई डिलीवरीमैन ने शराब की हेराफेरी को साइड बिजनेस बना रखा है। इसमें फूड डिलीवरी कंपनी का कोई सीधा संबंध नहीं होती। इन सभी 6 डिलीवरीमैन के वीडियो फुटेज हैं। इसमें जोमैटो-स्विगी के डिलीवरीमैन को शराब की बोतल देते देखा जा सकता है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close