जानिए शराब के पांच सस्ते साथियों के बारे में, जो कर देते हैं मज़ा दोगुना

आजकल शराब इतनी महंगी हो गयी है कि ये गज़ल आज के समय बिलकुल फिट बैठती है “हुई महंगी बहुत ही शराब के थोड़ी थोड़ी पिया करो”। जी हाँ, आजकल शराब के दाम बढ़ते जा रहे हैं, हांलाकि इससे शराब का नशा करने वालों को कोई फर्क नहीं पड़ता हैं। इसके दिवाने तो बस मौके का इंतजार करते हैं कि कब इसे होंठों से छुआ जाए। शराब स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होती हैं तो हम तो यही कहेंगे की इसे ना पी जाए तो ही अच्छा हैं!! लेकिन इसके शौकीन हमारी बात कहां मानने वाले हैं वे तो इसके साथ कई चीजों को काम में लेते हैं जो इसका मजा बढ़ाने का काम करती हैं। आज हम आपको उन सस्ती चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं जो इस महँगी शराब का अभी भी साथ दे रही हैं।

पापड़
अरे इसे कैसे भुलाया जा सकता है? घर में हों तो सादा पापड़, किसी रेस्टॉरेन्ट में गए हों तो मसाला पापड़, टमाटर-प्याज़ डाल कर, बस और क्या चाहिए शराब के नशे को दुगुना करने के लिए? मखमली शराब के साथ कड़क पापड़ का एहसास जन्नत ही तो है।

सोडा
सबसे पहले बात होती है सोडे की। किसी के भी दाम कहीं भी पहुँच गए हों, सोडा अभी उतना महँगा नहीं हुआ कि उसे राशन में लेना पड़े। तक़रीबन हर ड्रिंक के साथ काम आता है और स्वाद बढ़ा जाता है।

खीरा-टमाटर
दोस्तों ये सेहतमंद लोगों के लिए है। शराब भी पीनी है लेकिन सेहत को भूलना भी नहीं है। इसलिए नमक-काली मिर्च डाल कर खीरा-टमाटर खाते-खाते अपने पसंदीदा ब्रैंड की चुस्कियाँ लेना, शाम को और भी ज़्यादा हसीं बना देता है।

मूंगफली
अब इसका किसी के साथ क्या मुक़ाबला? शराब के पेग पर पेग लग रहे हों, माहौल बना हुआ हो, बातें दिल की हो रही हों या बॉस को गाली दी जा रही हो, एक हाथ मूंगफली की प्लेट में ही बिज़ी रहता है। नमकीन, भुनी हुई या सादी मूंगफली, सस्ती भी और शराब के साथ मज़े लेने के लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन है।

पकौड़े
जी हाँ, बड़े रेस्टॉरेन्ट की जगह अगर अपने घर में ही अड्डेबाजी कर ली है दोस्तों के साथ तो घर के बने गरमा-गरम पकौड़े किस दिन काम आएँगे? और सबसे बढ़िया बात ये है कि रेस्टॉरेन्ट में मिलने वाले महँगे स्नैक्स के मुक़ाबले पकौड़े सस्ते भी होते हैं और स्वादिष्ट भी।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close