सप्लाई वाले पानी से खराब हुए आरओ

नोएडा अथॉरिटी की तरफ से सप्लाई हो रहे पीने के पानी से आरओ भी खराब हो रहे हैं। गाजियाबाद के प्रताप विहार से सोमवार तक गंगावॉटर मिला था। इसमें रेनीवेल और जलाशयों का पानी मिलाकर नोएडा अथॉरिटी का जल विभाग सप्लाई कर रहा था। गंगावॉटर बंद होने के बाद मंगलवार से केवल रेनीवेल और जलाशयों का पानी दिया जा रहा है।

सेक्टरों में रहने वालों का आरोप है कि यह पानी हाथ धोने लायक भी नहीं है। दुर्गंध वाले पानी के साथ कीचड़ भी आ रहा है। इसी वजह से पानी की टंकी और घर के अंदर की पाइपलाइन में सिल्ट जमा हो रही है। टंकी से सीधे आरओ में यह पानी आने की वजह से आरओ भी कई घरों में खराब हो गए।

सेक्टर 11, 12, 19, 20, 22, 56 समेत 12 से ज्यादा सेक्टरों में यह दिक्कत बनी हुई है। रेजिडेंट्स कहना है कि पानी का दबाव भी काफी कम है। सुबह-शाम मिलाकर अधिकतम 2 घंटे पानी आ रहा, जिससे 2-3 बाल्टी भी नहीं भर पा रहे। अधिकतर इलाकों में गंदा पानी सप्लाई होने की वजह से लोग नल खोलने से भी डर रहे हैं।

अक्टूबर के पहले सप्ताह से गाजियाबाद से गंगावॉटर की सप्लाई बंद कर दी गई थी। इसके बाद रिजर्व में रखे गए पानी की सप्लाई सोमवार तक हुई। मंगलवार से गंगावॉटर पूरी तरह बंद हुआ, जिसके बाद से सेक्टरों में गंदे पानी की सप्लाई शुरू हो गई।

  चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close