शराब पीने से नहीं रोका, तो दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

अमेरिका के दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स पर इसलिए हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है कि वह अपने कर्मचारी को शराब पीकर गाड़ी चलाने से रोक सकता थे। उन्होंने ऐसा नहीं किया और उनका कर्मचारी अधिक शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। मृतक के परिवार ने वुड्स, उनकी प्रेमिका और उनकी कंपनी पर हत्या केस दर्ज कराया है।

भारत का सबसे बड़ा और लक्सरी शराब स्टोर बेंगलुरु में

टाइगर वुड्स का एक रेस्टोरेंट है ’द वुड्स ज्यूपिटर एंड बाॅर’ इसी में काम करते थे निकोलस इम्मेसबर्गर। इनके परिवार का कहना है कि वुड्स और उनके रेस्टोरेंट के कर्मी निकोलस को ज्यादा शराब पीने और गाड़ी चलाने से रोक सकते थे। लेकिन इन लोगों ने ऐसा नहीं किया और 10 दिसंबर 2018 को निकोलस की मौत हो गई थी।

बेहतरीन अमेरिकन एक्ट्रेस ऐनी हीथवे ने छोड़ी शराब

पिछले हफ्ते ही इस रेस्टरोंट पर निकोलस की हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। निकोलस इस रेस्टोरेंट में बारटेंडर का काम करते थे। यह केस मृतक के माता पिता ने दर्ज कराया है। निकोलस की शिफ्ट तीन बजे खत्म हो जाती थी लेकिन वह इसके बाद भी बाॅर में बैठकर शराब पीते रहे और तकरीबन शाम छह बजे उनकी कार दुर्घटना में मौत हो गई। शिकायत में कहा गया है कि निकोलस के खून में शराब की मात्रा तय सीमा से ज्यादा थी और वह 70 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे।

शराब-पीने-से-नहीं-रोका-तो-दर्ज-हुआ-हत्या-का-मुकदमा
Tiger wood

निकोलस के परिवार की इस दलील के बाद अमेरिका के फ्लोरिडा की अदालत ने पाया कि वास्तव में टाइगर वुड्स, उनके बाॅर और उनकी कंपनी लापरवाही बरतने की दोषी है, अदालत ने पाया कि कंपनी के मालिक टाइगर वुड्स स्वयं अंतरराष्ट्रीय स्तर की शोहरत वाले व्यक्ति हैं, अगर वह भी लापरवाह हैं और अपने कर्मचारियों के आचरण और व्यवहार के प्रति गफलत बरतते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई करना गलत नहीं होगा। उनकी प्रेमिका को भी इस मामले में सह अभियुक्त बनाया गया है, क्योंकि अदालत ने उन्हें टाइगर की जीवनसंगिनी के रूप में देखा है। इसी आधार पर उनके खिलाफ भी निकोलस की हत्या का मामला दर्ज कर दिया गया है।

जजमेंट ऑफ़ पेरिस ने बना दिया अमेरिकी वाइन को नंबर वन

हालांकि टाइगर के वकीलों ने दलील दी थी कि चूंकि निकोलस स्वयं बारटेंडर था तो उसे पीने पिलाने के तौर तरीकों से भली भांति परिचित था। उससे अनुशासित शराब उपभोक्ता की उम्मीद की जाती थी। लेकिन अदालत ने इन तर्कों को खारिज कर टाइगर वुड्स, उनकी प्रेमिका और उनकी कंपनी पर हत्या का मामला दर्ज करने के आदेश पारित कर दिए।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close