एक्सपायरी देख कर ले पेय पदार्थ

यदि आप इस विश्वास से की पेप्सी  एक बड़ा ब्रांड है और इसके उत्पाद उच्च मानकों पर बनते होंगे यह सोच कर इनके उत्पाद मिरिंडा या  डियू को पी रहें हैं तो संभल जाइए। मामला इंदौर का है जहां  शुक्रवार को  खाद्य विभाग ने  पेप्सी कंपनी के एम. आर. इंटरप्राइजेस के गोदाम और दफ्तर पर अचानक छापेमारी की।

खाद्य विभाग को देवास नाका स्थित कंपनी के गोदाम में एक्सपायरी डेट के पेय पदार्थ  को अवैध तरीके से स्टोर करने की शिकायत मिली थी। कार्रवाई के दौरान कंपनी के मालिक मजूमदार खण्डेलवाल और अन्य कर्मचारियों ने विरोध जताया,  इसके बावजूद विभाग ने कार्रवाई जारी रखी। कार्रवाई के दौरान चला कि एक्सपायरी डेट के पेय पदार्थ को नॉट फॉर सेल का बोर्ड लगाकर स्टॉक किया गया था।

खाद्य विभाग ने मौके पर मौजूद गन्दगी और पेय पदार्थ रखने के स्थान को लेकर खामी को देखते हुए  प्रबंधन को नोटिस जारी कर 45 दिन के अंदर जबाव देने के लिए निर्देश दिए है।  साथ ही  कंपनी से एक्सपायरी डेट की मिरिंडा और डियू की बोतलों का  सैंपल भी जब्त कर लिया  है। हालांकि विभागीय अधिकारी मामले को गम्भीर ना मानते हुए सामान्य बताकर एम. आर. इंटरप्राइजेस प्रबंधन की गलती को मामूली बता रहे है। खाद्य विभाग ने  जांच की बात कही है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close