फ्री में पीजिए…….फाउंटेन और झरने में बहती है रेड वाइन!

अगर आप शराब पीने के शौकीन हैं और आपको ऐसी जगह पर भेज दिया जाए जहां पर शराब की कोई कमीं नहीं हो और इसके पैसे भी नहीं देने पड़ते , तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। सुनकर दिमाग सोचने पर मजबूर हो जाता है। जी हां, जहां पर शराब फ्री में पिलाई जाती है वह है इटली का अबरुज्जा शहर जहां पर फ्री में  जी भर के वाइन पिलाई जाती है।

द बैटल ऑफ वाइन…यानी क्वालिटी की जंग

शराब ही नहीं पिलाई जाती है, इसके बाद अगर हैंगओवर हो गया है तो उसका भी इलाज किया जाता है। सैलानियों को आकर्षित करने के लिए यह इंतेजाम किया गया है। अबरुज्जा में एक फाउंडेशन बनाया गया है जो 24 घंटे लोगों को वाइन पिलाता है। लोग यहां पर वाइन पीने का जमकर मजा लेते है। इस फाउंडेशन का नाम रेड वाइन फाउंडेशन रखा गया है। जहां 24 घंटे रेड वाइन पीने को मिलती है। इतना ही नहीं यहां पर आपको अलग अलग फ्लेवर की रेड वाइन पीने को मिलेगी। इस फाउंडेशन को रोम के कैंटीना डोरा सर्चेस ने पर्यटकों के लिए खोल रखा है।

महिलाएं भी पुरुषों के बराबर ही पीती हैं यूरोप में

इतना ही नहीं यहां पर एक ऐसा फाउंटेन भी लगाया गया है जिससे वाइन निकलती रहती है और उसे कभी भी पिया जा सकता है। और तो और इस फाउंडेशन के बाहर एक झरना लगा है जिसमें वाइन बहती रहती है। साथ ही एक विशेष प्रकार की सिंक भी लगी हुई है जिसमें हमेशा वाईन की सप्लाई रहती है। हालांकि इटली के लिए यह कोई नहीं बात नहीं है। इटली के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहां पर पहले भी इस तरह के फाउंडेशन खोले जा चुके हैं। इस बारे में लोगों का कहना है कि इस तरह वाइन को फ्री में पिलाने से सैलानी आकर्षित होंगे और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस तरह वाइन को खुले में सर्व करने के बाद से देश विदेश के कई लोग रोजाना बड़ी तादाद मे यहां पर पहुंच रहे हैं और वाईन के साथ अन्य सुविधाओं का आनंद लेते है।

रूस में वोदका ही बन रही मौत की वजह

इतना ही नहीं यहां पर हैंग ऑवर होनें वाले लोगों के लिए भी विशेष सुविधा का बंदोबस्त किया गया है। जिन लोगों को हैंगओवर हो जाता है उनके लिए यहां पर लेमन जूस के अलावा फाउंडेशन ने विशेष प्रकार के कमरे और सोने की जरूरतों वाले काॅमन कमरे भी तैयार किए हैं जिनको भी निशुल्क उपलब्ध कराया जाता है। यहां के लोगों का मानना है कि हमें हर हाल में पर्यटकों को आकर्षित करना है, वाइन की नदियां बहाने के लिए हम तैयार हैं।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close