देशी शराब की दुकान में लाखों की लूट

आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के रजादेपुर-मसोना गांव के रोड पर सरकारी देशी शराब की दुकान स्थित है। जहां शुक्रवार की आधी रात लगभग डेढ़ बजे अज्ञात बदमाशों ने 117 पेटी शराब सहित साढ़े छह हजार रुपए लूट लिए और फरार हो गए। सेल्समैन ने तत्काल डायल-100 पुलिस को सूचना दिया। डायल-100 के लोग मौके पर पहुंचे भी और उसे लेकर कोतवाली पर गए। सेल्समैन की सूचना पर ठेकेदार भी कोतवाली पहुंच गए। ठेकेदार की ओर से कोतवाली पर तहरीर भी दे दी गई है। यह अलग बात है कि पुलिस ने अभी तक मुकदमा पंजीकृत नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- आजमगढ़ के हड़हा बाबा मंदिर पर रोज चढ़ता है शराब का चढ़ावा

जीयनपुर कोतवाली के रजादेपुर मसोना गांव के पास रोड पर स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान श्यामलाल पुत्र रामलखन राम के नाम से आवंटित है। श्यामलाल ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि शुक्रवार की रात लगभग डेढ़ बजे के करीब पांच सात की संख्या में अज्ञात बदमाशों ने दुकान पर जाकर सेल्समैन से शराब मांगा। शराब न देने पर बदमाशों ने दुकान के ऊपर चढ़कर दुकान पर लगे सीमेंट की चादर को बांसों से तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास किया। इससे घबराये सेल्समैन ने दुकान खोल दी। दुकान खोलते ही अज्ञात बदमाशों ने सेल्समैन के ऊपर हमला कर दिया और लात घूंसों से मार पीटकर अधमरा कर दिया। साथ ही दुकान में रखा दो लाख 28 हजार रुपये मूल्य के 117 पेटी देशी शराब तथा सेल्समैन के पास मौजूद साढ़े छह हजार रुपये नगदी छीन लिए। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

लूट को संदिग्ध मान रही पुलिस

जीयनपुर कोतवाली पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है। इस बाबत जीयनपुर कोतवाली प्रभारी से बात किए जाने पर उन्होंने कहा कि यदि लूट की वारदात हुई होती तो आस पास के लोगों को जानकारी हुई होती। इसके विपरीत किसी तरह की कोई हलचल नहीं हुई। उन्होंने कहा कि लूट की यह कहानी सेल्समैन की गढ़ी हुई प्रतीत होती है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी।

आजमगढ से संदीप अस्थाना

loading...
Close
Close