प्याज खाकर सेट पर पहुंचते थे धर्मेंद्र

वहीदा रहमान, धर्मेंद्र और आशा पारेख हाल में ‘सुपर स्टार सिंगर’ के सेट पर पहुंचे थे।  यहां उन्होंने अपने पुराने दिनों की कई यादें और किस्से शेयर किए।  धर्मेंद्र ने आशा पारेख के साथ फिल्म ‘आए दिन बहार के (1966)’ की शूटिंग के दौरान का  एक किस्सा सुनाया। धर्मेंद्र ने बताया कि किस तरह वे मुंह से शराब की बदबू हटाने के लिए प्याज खाकर फिल्म के सेट पर जाते थे।

उन्होंने कहा, हम दार्जलिंग में शूटिंग कर रहे थे। पैकअप के बाद फिल्म के प्रोड्यूसर और क्रू मेंबर मिलकर देर रात तक पार्टी करते थे।  मैं भी उस पार्टी में शामिल हो जाता था और थोड़ी सी पी लेता था।  अब सुबह मुंह से शराब की बदबू आती थी, इसे हटाने के लिए मैं प्याज खाकर सेट पर पहुंचता था। इस पर आशा पारेख जी प्याज की बदबू की शिकायत करती थीं क्योंकि उन्हें वह पसंद नहीं थी।

bollywood-dharmendra-used-to-eat-onion-to-hide-the-smell-of-alcohol

धर्मेंद्र ने ‘सुपर स्टार सिंगर’ पर आशा पारेख से कहा, जब मैंने आपको बताया कि मैं शराब की बदबू हटाने के लिए प्याज खाता था तो आपने मुझसे शराब ना पीने को कहा था। आपके कहने पर मैंने शराब नहीं पी और हम अच्छे दोस्त बन गए थे, हम परिवार की तरह हैं और वो दिन शानदार थे। ये खूबसूरत यादें मुझे कभी कभी दुखी कर देती हैं,  लेकिन फिर वो अच्छे पल खुशी से भर देते हैं।

आशा पारेख ने बताया, बेहद ठंड होने के बावजूद धर्मेंद्र शराब की एक बूंद तक नहीं छूते थे। क्योंकि उन्होंने मुझसे वादा किया था, एक गाना था जिसमें धर्मेंद्र जी को पानी में डांस करना था ठंड की वजह से वो नीले पड़ रहे थे।  डायरेक्टर ने उन्हें ब्रांडी ऑफर की  लेकिन उन्होंने नहीं पी।  क्योंकि मैंने उनसे कहा था कि अगर आप शराब पीएंगे तो मैं सेट से चली जाऊंगी, गाने की शूटिंग दो तीन दिन तक चली लेकिन उन्होंने एक बूंद भी नहीं पी।

गौरतलब है कि धर्मेंद्र और आशा पारेख ने ‘आया सावन झूम के’ और ‘समाधि’ जैसी फिल्‍मों में साथ काम किया है। वहीं वहीदा रहमान के साथ वह फिल्‍म बाजी में दिखे थे।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close