भारत का सबसे बड़ा और लक्सरी शराब स्टोर बेंगलुरु में

ये बात कम ही लोगों को पता है कि भारत में भी शराब के ऐसे स्टोर खुलने लगे हैं जो दरअसल माॅल होते हैं। विदेशों में शराब के छोटे छोटे और बड़े माॅल या स्टोर काफी लोकप्रिय हैं। भारत में इस तरह का सबसे पहला स्टोर 2015 में  दिल्ली में खुला। अब बेंगलुरु का शराब स्टोर देश का सबसे बड़ा स्टोर खुल गया है जो जबर्दस्त आकर्षण भी अपने साथ लिए है। इसका नाम है ला केव, यही दिल्ली में है।

बैंगलोर में ला केव, भारत में शराब बेचने की अवधारणा को और ऊचाँइयों तक ले जा रहा है। यहाँ 5000 वर्ग फीट से अधिक जगह में तरह तरह कि लक्जरी वाइन और शराब उपलब्ध हैं, और यह अपने आप में अलग स्टोर है जो न केवल बैंगलोर बल्कि पूरे भारत में पहले कभी नहीं देखा गया है।

यह भी पढ़ें – बेहतरीन अमेरिकन एक्ट्रेस ऐनी हीथवे ने छोड़ी शराब

ला केव में प्रवेश करने पर विस्तार और विलासिता की अनुभूति होती है, यहाँ एक ही छत के नीचे दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ ब्रैंड प्राप्त किए जा सकते हैं। यहाँ की लाइटिंग और सुंदरता के तो क्या कहने, यहाँ शराब और मदिरा का एक अद्भुत संग्रह है। यह दो मंजिलों में फैला है, जिसमें स्कॉच, सिंगल माल्ट, जिन और विभिन्न अन्य स्पिरिट्स और शराब मौजूद हैं। यहाँ की सूची में घरेलु ब्रांड अंतराष्ट्रीय ब्रांड, यहां तक कि कुछ दुर्लभ ब्रांड भी हैं। ला केव में विशेषज्ञता और ग्राहक सेवा के उच्चतम स्तर का पालन किया जाता है। पहली मंजिल पर वाइन के लिए विशेष रूप से समर्पित एक अलग सेक्शन है। यहाँ दुनिया भर से करीब 250 लेबल हैं। इस स्टोर की खूबसूरत बात यह है कि, यहां पहुंचते ही ऐसा अनुभव होता है जैसे किसी वाइन लाइब्रेरी में प्रवेश कर रहे हों।

यहाँ एक विशाल बीयर सेक्शन है, जिसे खूबसूरती से तैयार किया गया है। ला केव वाइन और स्पिरिट्स की दुकान से अधिक, एक अवधारणा है जो देश में शराब के क्षेत्र में बदलाव ला रही है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close