बेहतरीन अमेरिकन एक्ट्रेस ऐनी हीथवे ने छोड़ी शराब

जानी मानी अमेरिकन एक्ट्रेस और गायिका ऐनी हीथवे ने अगले 18 वर्षों के लिए शराब छोड़ दी है, जी हां अगले 18 वर्षों के लिए। उनके साथ ही उनके पति ने भी शराब न पीने की कसम खा ली है। एक मीटर 73 सेंटीमीटर लंबी इस एक्ट्रेस का पूरा नाम ऐनी जैकलीन हीथवे है। वह विख्यात हाॅलीवुड एक्ट्रेस और सिंगर हैं, उनके जिस्म और उनके अभिनय की प्रशंसा के कई वीडियो यूट्यूब पर देखे जा सकते हैं। वर्ष 2015 में वह दुनिया की सबसे अधिक पेमेन्ट पाने वाली एक्ट्रेस के तौर पर विख्यात हो चुकी हैं। एकेडमी अवार्ड, गोल्डेन ग्लोब, ब्रिटिश एकेडमी अवार्ड और एमी अवार्ड सहित दर्जनों अवार्ड उन्हें मिल चुके हैं।

ऐनी पहली बार 1999 में टीवी सीरियल ’गेट रियल’ से पर्दे पर आईं और उसके बाद फिर उन्होंने पीछे पलट कर नहीं देखा। उन्होंने स्टेज, टीवी और फिल्मों में बेशुमार और यादगार भूमिकाएं कीं। ’द डार्क नाइटेट राइज़’ उनकी ब्लाॅक बस्टर फिल्मों में शामिल की जाती है। पिछले साल उनकी फिल्म ’ओशियन्स 8’ आई है।

ऐनी को कई बार शराब पीने को लेकर आलोचना झेलनी पड़ी है। सबसे पहले जब उन्होंने ’राशेल गेटिन्ग मैरीड’ में इसी से जुड़ी एक भूमिका की थी। इसके बाद पार्टियों और समारोहों में भी उनके शराब पीकर बहकने को लेकर लोगों ने चुटकी लेना शुरु कर दी थी। हालांकि उनका कहना है कि वह बहुत नहीं पीती हैं। उनके अनुसार उन्होंने जब भी पी है, इतनी ही पी है कि वह बहकने न पाएं। लेकिन इसके बावजूद दिक्कत हुई है। इसीलिए और अब जब उनके बच्चे बड़े हो रहे हैं, उन्होंने शराब न पीने का प्रण ले लिया है। उन्होंने जनवरी में ही शराब न पीने की बात तय कर ली थी। लेकिन उनके इस प्रण की खबर अब जाकर अमेरिकन मीडिया को लगी है।

ऐनी हीथवे का मशहूर गाना ’डोन्ट गो ब्रेकिंग माई हार्ट…..’ बहुत मशहूर हुआ था। नवम्बर की 12 तारीख को 1982 में जन्मी ऐनी ने अपने समय की बेहद अहम और शानदार टीवी सीरियल्स, गीत और फिल्मों में काम किया और अपनी कला का लोहा मनवा लिया। उनके तीन बच्चे हैं और अब वह फिल्मों से बचे समय में बच्चों की परवरिश पर ध्यान देना चाहती हैं। शराबनोशी को अगले 18 सालों तक अपने जीवन से विदाई देने के पीछे एक बड़ा कारण ये भी है। ऐनी जिस तरह बेहतरीन कलाकार हैं, उसी तरह अब वह बेहतरीन मां के रूप में भी अपनी भूमिका अदा करना चाहती हैं।

चीयर्स डेस्क


Requests from referer https://www.googleapis.com/youtube/v3/videos?part=id,snippet,contentDetails,statistics&maxResults=12&id=k5zsEED3uLU&key=AIzaSyALX0E-cADeHgZ26bZ57QlrVwxkC_CLfCA are blocked.

 

loading...
Close
Close