अवैध शराब की फैक्टरी से पांच करोड़ का सामान बरामद

रायबरेली पुलिस ,आबकारी विभाग व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने शनिवार रात को रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के मनेहरू गांव में चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी हैं। सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनमें ऊंचाहार थाना क्षेत्र के जुगराजपुर गांव निवासी सूरजलाल उर्फ सुशील यादव, भदोखर थाना क्षेत्र के मुगल का पुरवा निवासी बृजेश कुमार, चकसिरिहरा पोस्ट भांव गांव निवासी राहुल कुमार, सरायं मोहम्मद शरीफ फत्ते का पुरवा निवासी सूर्यभान सिंह, मनेहरू गांव निवासी रामतीरथ यादव, धमेर्ंद्र कुमार व शहर के 721 अमरीशपुरी कॉलोनी निवासी रत्नेश मिश्रा शामिल हैं। एसटीएफ ने फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में शराब बनाने के केमिकल भी बरामद किए हैं, जिससे फैक्टरी स्वयं शराब बनाने के अलावा इसे यूपी व दूसरे प्रदेशों के अवैध शराब निर्माताओं को सप्लाई करती थी।

शराब में मिलावट का खेल जारी, पुलिस टीम पर हमला

 इस फैक्ट्री का सम्बन्ध पिछले दिनों बाराबंकी में हुई जहरीली शराब की घटना से तो नहीं है एसटीएफ इस बात की भी जांच कर रही है । एसटीएफ के मुताबिक अवैध शराब फैक्टरी से 115 जरीकेन में 5750 लीटर स्प्रिट, 16 पेटी मस्ती ब्रांड की शराब, सुपीरियर इंडस्ट्रीज लिमिटेड बरेली के पीले रंग के 1400 ढक्कन, रेडिको खेतान लिमिटेड कंपनी के हरे रंग के 34000 ढक्कन, प्लास्टिक के छह टब, प्लास्टिक की एक कीप, प्लास्टिक के चार मग, मस्ती ब्रांड के 63000 लेबिल, 1600 गत्ते, एक कार, दो बाइकें बरामद की गई हैं।

अभी भी नहीं टूट पाया है शराब का सिंडीकेट

आबकारी विभाग के अनुसार मौके पर बरामद सभी चीजों की कीमत लगभग  पांच करोड़ रुपए है, जिसमें अकेले जहरीली शराब का केमिकल ही तीन करोड़ रुपए से अधिक का है। एसपी सुनील कुमार सिंह  ने बताया कि देर रात सूचना मिली कि रायबरेली-डलमऊ राजमार्ग पर भदोखर थाना क्षेत्र के मनेहरू गांव स्थित एक पालेसर के पास अवैध रूप से शराब फैक्टरी संचालित की जा रही है। इस पर एसटीएफ के क्षेत्राधिकारी अमित नागर, भदोखर थानेदार जेपी यादव, मुंशीगंज चौकी इंचार्ज लक्ष्मी नारायण द्विवेदी, आबकारी निरीक्षक सदर पुष्पेंद्र मिश्रा ने टीम के साथ छापा मारा। मौके पर ट्रकों में लादकर बाहर से लाई गई स्प्रिट फैक्टरी के अंदर रखी जा रही थी। एसटीएफ, पुलिस व आबकारी टीम ने घेराबंदी कर मौके से सात लोगों को दबोच लिया।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close