शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा

नया मोटर वाहन कानून ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों की जेब पर बहुत ज्यादा भारी पड़ रहा है। नियमों के उल्लंघन करने पर ओडिशा  के भुवनेश्वर में एक ऑटो रिक्शा चालक का 47,500 रुपए का चालान कटा है। दरअसल ऑटो चालक हरिबंधु कांहर शराब पीकर ऑटो चला रहा था। इसके साथ ही मौके पर उसके पास न तो लाइसेंस न ही आरसी और न ही वैध परमिट। जांच अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेने के साथ ही उसका ऑटो भी बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें :-पीकर ड्राइविंग के पड़ेंगे अब 10 हजार

एक अधिकारी के मुताबिक यातायात पुलिस और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भुवनेश्वर ने आचार्य विहार चाक में एक ऑटो रिक्शा  को रोका। जांच करने पर ऑटो रिक्शा चालक हरिबंधु नशे की हालत में मिलें। इसके अलावा उसके पास वाहन चलाने से जुड़े कोई भी कागजात नहीं थे। उसने स्वीकार किया कि उसने शराब पी हुई है। इसके साथ ही उसने यह भी दावा किया कि गाड़ी से संबंधित सभी दस्तावेज घर में रखे हुए हैं। हरिबंधु ने कहा कि वह इतना भारी जुर्माना नहीं भर सकता। वह उसका ऑटो जब्त कर सकते हैं या फिर उसे जेल भेज सकते हैं।

आरटीओ  का कहना है कि कानून तोड़ने वाले हर वाहन पर कानून लागू होते हैं। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह वाहन 62,000 रुपए में खरीदा गया था या 2000 रुपये में। इससे पहले गुरुग्राम में एक स्कूटी का 23 हजार रुपए का चालान कटा था। स्कूटी के मालिक दिनेश का कहना था कि स्कूटी की कीमत ही 15 हजार रुपए है। इसके अलावा गुरुग्राम के ही सेक्टर-56 स्थित ब्रिस्टल चौक पर एक ऑटो ड्राइवर का 32,000 रुपए का चालान ट्रैफिक पुलिस ने काटा था।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close