73 करोड़ का पानी हो गया चोरी

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में एक ऐसी वारदत हुई है जो आपको सुनने में काफी असामान्य लगे, इस अनोखे मामले में मुंबई पुलिस ने एक शख्‍स के खिलाफ कुएं से ग्राउंड वाटर की चोरी करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। कालबादेवी स्थित बोमानजी मास्‍टर लेन में बने पांड्या मेंशन के मालिक के खिलाफ आरोप है कि उन्‍होंने पिछले 11 वर्षों में पानी के टैंकर वालों के साथ मिलकर करीब 73 करोड़ रुपये का पानी चुराया है।

हाल ही में पीएम मोदी ने भूगर्भ जल के संरक्षण और संवर्धन  की अपील की थी, इस‍ लिहाज से यह केस और अहम हो गया है। हालांकि इससे पहले म्‍युनिसिपल पानी के कनेक्‍शन से पानी चोरी के मामले तो सुने थे लेकिन शायद ग्राउंड वॉटर चोरी करने का यह पहला मामला है।

पुलिस भी चौंकी
जब पानी चोरी के मामले में 73.18 करोड़ रुपये की राशि सामने आई तो आजाद मैदान पुलिस भी एक बार तो चौंक गई। लेकिन, बाद में पता चला‌ कि यह चोरी 11 साल के लंबे समय के दौरान की गई है। आरोपियों ने इस दौरान लगातार पानी की चोरी की जिसके चलते यह कुल 73.18 करोड़ रुपये का हो गया। अब पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है और मामले की जांच की जा रही है।

पानी की कमी से जूझ रहा है महाराष्ट्र
दरअसल, महाराष्ट्र का एक बड़ा हिस्सा पानी की कमी से जूझ रहा है। कहने को तो सूबे का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ की चपेट में था, लेकिन इसके बावजूद गिरते जलस्तर के चलते पीने के पानी की समस्या लगातार गहराती जा रही है। ऐसे में यहां पर पानी की बूंद बूंद लोगों के लिए काफी कीमती है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close