100वां टेस्ट खेलने पर गिफ्ट में मिलीं 100 वाइन की बोतलें

रॉस टेलर दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट की तीनों ही विधाओं में 100 मैच खेलने का अनोखा कारनामा कर डाला है। शुक्रवार को टेलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरते ही 100 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड के बिरले क्रिकेटर बन गए। मैच की पूर्व संध्या पर उन्हें न्यूजीलैंड के रिवाज के मुताबिक 100 शराब (वाइन) की बोतलों का उपहार मिला। इस पर उन्होंने कहा कि पीने के लिए अब मुझे साथी की तलाश करनी होगी।

गुरुवार की शाम न्यूजीलैंड टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज रॉस टेलर के लिए एक यादगार शाम थी, जहां उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विशिष्ट सम्मान प्रदान किया। बोर्ड की नीति रही है कि जो भी क्रिकेटर 100 मैच खेलेगा, उसे वह गिफ्ट में 100 शराब की बोतलें भेंट करेगा। इससे पहले पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने जब 100 टेस्ट खेले थे, तब भी उन्हें उपहार में 100 शराब की बोतलें भेंट की गई थीं।

स्टीफन फ्लेमिंग को तो शराब पीने का शौक था लेकिन ऐसा शौक टेलर का नहीं है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि मैं जानता हूं कि इन सभी 100 शराब की बोतलों का स्वाद अलग-अलग होगा। अब मुझे इन्हें खाली करने के लिए किसी साथी की तलाश करनी होगी। मैं बोर्ड द्वारा दिया गया यह सम्मान कभी नहीं भूलूंगा। मेरे लिए अपने देश के लिए 100 टेस्ट खेलना सम्मान की बात है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close