सेक्‍स लाइफ का मज़ा कम कर देती है शराब

शराब पीना-पिलाना अब आम बात हो गई है। पुरुष कई बार सेक्‍स परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए भी शराब का सेवन कर लेते हैं। पर क्‍या आप को पता है कि लंबे समय तक शराब पीने से आपकी सेक्‍स लाइफ बर्बाद हो सकती है। दिल्‍ली के एक सेक्‍सोलॉजिस्‍ट का कहना है, ‘‘सेक्‍स लाइफ के लिए सबसे ज्‍यादा खतरनाक है शराब। कुछ पुरुषों  को यह भ्रम होता हे कि शराब पी लेने से उनका कॉन्‍फीडेंस लेवल बढ़ जाएगा। पर यह सच नहीं है। बल्कि  लंबे समय तक शराब का सेवन करते रहें तो सेक्‍स लाइफ खत्‍म भी हो सकती है।’’

स्पर्म काउंट 

जरूरत से ज्यादा तनाव लेने और शराब के अधिक सेवन से पुरुषों के स्पर्म काउंट कम होने की संभावना भी रहती है। हाल ही में एक रिसर्च से पता चला है कि लगातार शराब के सेवन से शुक्राणुओं पर बुरा असर पड़ता है। जितना अधिक शराब का सेवल करेंगे स्‍पर्म काउंट में उतनी ही कमी आती जाएगी।

संक्रमित रोगों का खतरा

नशे में असुरक्षित सेक्‍स करने से भी लोग परहेज नहीं करते। इससे संक्रमण का खतरा बना रहता है। कई बार सेक्‍स संक्रमित रोगों से ग्रस्‍त होने का भी खतरा बना रहता है। शराब के सेवन से लीवर खराब होता है, जिससे पाचनतंत्र पर भी असर पड़ता है। शराब पीने के बाद रक्तसंचार बढ़ जाता है, जिस कारण दिल ज्यादा तेजी से धड़कता है।

परफॉर्मेंस पर असर 

मस्तिष्‍क को निर्देश देने वाली कोशिकाओं को शराब सबसे अधिक प्रभावित करती है। ऐसे में शराब पीने से आपको यह ध्‍यान ही नहीं रहता कि आप क्‍या करना चाहते हैं और क्‍या कर रहे हैं। इससे सेक्‍स परफॉर्मेंस पर बुरा असर पड़ता है। हालांकि शराब पीने से सेक्‍स डिजायर में बढ़ोतरी होती है, परंतु परफॉर्मेंस खराब हो जाती है।

जब पिता बनने वाले हों

जब आप पिता बनने वाले हों तो उस समय आपके पार्टनर को ज्‍यादा प्‍यार और देखभाल की जरूरत होती है। इस दौरान सेक्‍स करने के लिए भी विशेष सावधानी बरतनी पड़ती है। इसलिए जब आप पिता बनने वाले हों तो शराब से तौबा कर लेना ही अच्‍छा है। इससे सेक्‍स लाइफ और रिश्‍ते दोनों ही बेहतर रहेंगे।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close