सिडनी में बदले जाएंगे शराब बेचने के नियम

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में विवादास्पद शराब की प्रतिष्ठानों को बंद करने वाले कानून को जनवरी 2020 से सरकार की समीक्षा के बाद पलट दिया जाएगा, जिसका मतलब होगा कि शहर के बार और शराब के रिटेल विक्रेता के लिए व्यापर करने के घंटों में वृद्धि होगी।

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने शराब की वजह से हुई मौतों और हमलों को देखते हुए 2014 में शराब की प्रतिष्ठानों  को बंद करने के समय में बदलाव किया था। जिसके बाद से शराब की दुकानों का बंद करने का समय रात 1.30 बजे कर दिया गया था और रात 3 बजे के बाद रजिस्टर्ड बार और क्लबों में शराब परोसे जाने की सख्त मनाही थी।

जबकि रिसर्च में सामने आया है कि सख्त नियमों की वजह से शराब की वजह से होने वाले हमलों और मौतों में कमी आई है लेकिन फिर भी रात के समय में होने वाले कारोबार को लेकर सवाल खड़े किये गए थे।

न्यू साउथ वेल्स सरकार द्वारा ‘सिडनी नाईट टाइम इकोनॉमी रिपोर्ट’ में दिए गए डेलॉयट के आकड़ों के हिसाब से रात में प्रतिष्ठानों को बंद रखने से सरकार को करीब 16 बिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुक्सान होता है। नए बदलावों को नियमों में सेलेक्ट कमेटी के सुझावों के बाद 14 जनवरी 2020 से लागू किया जाएगा। इस नियम के लागू होने के बाद वहां के ग्राहकों को पब और क्लबों में रात 3.30 बजे तक एंट्री दी जाएगी।

न्यू साउथ वेल्स सरकार नए नियमों को लागू किये जाने के बाद आए बदलावों की निगरानी करेगी और हर 12 महीने में इसकी समीक्षा करेगी।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close