सप्लाई का पानी बेच रहे कंटेनर में भरकर

मध्यप्रदेश प्रदेश शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन भले ही राजधानी में शुद्ध का युद्ध मुहिम छेड़े हुए है, लेकिन उसकी नाक के नीचे मिलावटखोरी कर मुनाफा कमाने का खेल जारी है। ताजा मामला आरओ वॉटर के नाम पर लोगों को गंदा पानी पिलाने का है। आरओ कंटेनर में नगर निगम सप्लाई लाइन का पानी मिलाकर बेचने का खेल अल्पना टॉकीज के ठीक पीछे स्थित रहवासी इलाके में चल रहा है। लोगों से मिली शिकायत के बाद जब पड़ताल की गई तो पाया कि इलाके में रहने वाले परिवार इस गोरखधंधे में लिप्त हैं।

सवाल करने पर कंटेनर में पाइप से पानी भरने वाली महिला ने केवल इतना बताया कि यहां कोई कार्रवाई करने नहीं आता। इसी महिला ने बाद में मामला दबाने का प्रयास किया और बोली कि वे लोग लंबे समय से आरओ मशीन का पानी बेच रहे हैं। रोज पाइप लगाकर पहले कंटेनर को पानी से धोते हैं और फिर इसमें आरओ पानी भरकर मॉल और होटलों में सप्लाई कर देते हैं।

ऐसे कैसे सुरक्षित रहेगा जीवन

अगर कोई इस तरह से लोगों के साथ छल करेगा तो आखिर लोगों का जीवन कैसे सुरक्षित रहेगा। लोग शुद्ध पानी पीने के लिए कंटेनर का पानी महंगे दामों पर खरीदते हैं, लेकिन उन्हें वही पानी मिलता है जो रोज उनके घरों में नलों से आता है। कभी-कभी तो खरीदा हुआ पानी उतना भी शुद्ध नहीं होता है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर लोग कैसे विश्वास करे और किस तरह से अपने जीवन को सुरक्षित बनाए। इससे भी बड़ा सवाल यह है कि शासन और प्रशासन आखिर क्यों आखें मुंदे हुए है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close