शराब ने बना दिया यादगार, पी कर हुई थी शूटिंग

बाॅलीवुड ने कमाल के कलाकार दिए हैं। जो एक किरदार को निभाते नहीं है बल्कि उसे जीते हैं, और जब भी महान कलाकारों की बात होती है तो दिलीप कुमार, राजेश खन्ना, धर्मेन्द्र, अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों नाम सबसे पहले लिए जाता है। इन एक्टर्स को हिंदी सिनेमा में बदलाव का श्रेय दिया जाता है। एक जिसमें सधी हुई एक्टिंग से दिल जीत लिया, दूसरा जिसने परदे पर रोमांस करना सिखाया और एक वो जिसे दुनिया एंग्रीमैन के नाम से जानती हैं।

यह भी पढ़ें – वेस्ट इंडीज टीम से शराब उधार मांगकर जश्न मनाया

लेकिन आज के दौर के भी कलाकार हैं जो किरदार को घोल कर पी जाते हैं और उसी किरदार को जीने भी लगते हैं। फिल्मों में बहुत बार एक्टर्स के एक शराबी के किरदार में सामने आते हैं लेकिन इन सीन्स के पीछे की असलियत शायद कोई नहीं जानता। दरअसल शराबी वाला सीन शूट करने से पहले कई एक्टर्स ने असलियत में शराब पी थी। इनमें से कुछ ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने परदे पर शराबी दिखने के लिए शूट से पहले असलियत में पी ली थी शराब।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान अपने रोमांटिक अंदाज के लिए जाने जाते हैं और एक्टिंग के मामले में तो उनका कोई जवाब नहीं। उन्होंने अपने अभी तक के काॅरियर में बहुत सी बेहतरीन फिल्में की है।

इन बेहतरीन फिल्मों में से एक फिल्म ‘देवदास’ भी है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2002 की सबसे बड़ी फिल्म थी। वैसे तो फिल्म से जुड़ी बहुत सी खासियत हैं, लेकिन उन सब में खास है वो सीन जिसमें शाहरुख को एक शराबी की तरह एक्ट करना था। इस सीन को करने के लिए शाहरुख ने जमकर शराब पी थी।

सलमान खान

सलमान खान और संजय दत्त ने साथ में फिल्म की थी ‘चल मेरे भाई’। इस फिल्म के टाइटल सॉन्ग को परफॉर्म करने के लिए सलमान ने भी पहले दारू चढ़ाई थी। दरअसल ये स्क्रिप्ट की डिमांड थी।

यह भी पढ़ें – महुआ वाली शराब भी जल्द छा सकती है बाजार में

फिल्म के इस गाने में संजय दत्त अपने भाई सलमान, जो शराब के नशे में हैं उसे मनाते हैं। सलमान ने इस सीन में लिए असल में शराब का नशा किया हुआ था।

माही गिल

बॉलीवुड एक्ट्रेस माही गिल भी एक बेहतरीन अदाकारा हैं। इनकी एक्टिंग का जादू तो कई फिल्मो में देख चुके हैं। ये फिल्मी किरदार को परदे पर जीवित कर देती हैं। फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटन्र्स’ में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस फिल्म के एक सीन में जान डालने के लिए माही ने शराब पी थी। ये बात खुद माही ने मीडिया को बताई थी।

शराब ने बना दिया यादगार, पी कर हुई थी शूटिंग

रणबीर कपूर

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर अपनी फिल्म ‘संजू’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस फिल्म के किरदार संजू को लेकर वो वापस टॉप फाइव एक्टर्स की केटेगरी में शामिल हो गए हैं। वो अपने हर रोल को पूरी शिद्धत से निभाते हैं।

यह भी पढ़ें – लड़खड़ाते हुए पहुंचे और शतक बनाकर लौटे गैरी सोबर्स

उनको एक्टिंग का जूनून कुछ इस कदर चढ़ा है कि फिल्म रॉकस्टार के के सीन को असल साबित करने के लिए उन्होंने असलियत में शराब पी ली थी और पीने के बाद वो पूरा सीन शूट किया था।

शराब ने बना दिया यादगार, पी कर हुई थी शूटिंग

अभय देओल

अभय देओल भी कुछ अलग फिल्मों में नजर आ चुके हैं। ये बहुत सोच समझ कर फिल्मों का चयन करते हैं। इन्होने भी अपनी एक फिल्म के सीन्स को शूट करने के लिए पहले शराब पी थी।

यह भी पढ़ें – बेहतरीन अमेरिकन एक्ट्रेस ऐनी हीथवे ने छोड़ी शराब

बाद में शीन शूट किया। वैसे अभय अब कम ही फिल्मों में नजर आ रहे हैं।

वरुण धवन

वरुण धवन ने फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया के सेट पर तब लोगों को चौंका दिया, जब वह शराब पीकर पहुंचे। उन्हें आलिया भट्ट के साथ एक इमोशनल सीन शूट करना था। वरुण के साथ इस हाल में शूटिंग करने से, पहले तो आलिया घबरा रही थी। लेकिन डायरेक्टर के कहने पर उन्होंने वरुण के साथ इमोशनल सीन शूट कर लिया। दरअसल, वरुण ने इमोशनल सीन को बेहतर करने के लिए ही शूटिंग से पहले शराब पी थी।

वरुण को पता था कि वह होश में रहकर इमोशनल सीन में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं दे पाएंगे। इसलिए उन्होंने शूटिंग से पहले शराब पी ली। मजेदार बात यह रही कि शराब पीने के बाद वरुण बिल्कुल बदल गए। वह बेहद गंभीर नजर आ रहे थे। वरुण ने इस बात का खुलासा खुद किया। उन्होंने बताया, ’मैंने ये सीन करने से पहले कुछ पैग लगाए थे। मुझे सीन के दौरान बेहद इमोशनल होने की जरूरत थी।

आमिर खान

बॉलीवुड के परफेक्टनिस्ट अभिनेता आमिर खान अपनी फिल्म में हर काम परफेक्ट करने की कोशिश करते हैं। आमिर ने अपनी दो फिल्मो में सीन देने के लिए रियल में शराब पी थी। ‘राजा हिन्दुस्तानी’ आमिर खान की बेस्ट फिल्मों में से एक है। उन्होंने फिल्म के एक गाने ‘तेरे इश्क में नाचेंगे’ में एक बोतल वोडका सच में चढ़ा ली थी।

शराब ने बना दिया यादगार, पी कर हुई थी शूटिंग

जिसका खुलासा उन्होंने खुद 2000 में एक इंटरव्यू के दौरान किया था। अभिनेता आमिर खान, आर माधवन और शर्मन जोशी की सुपर हिट फिल्म ३ इडियट्स में आधी रात में ड्रिंक करने वाला सीन फिल्माने से पहले सच में तीनों एक्टर्स ने शराब पी थी।

विक्की कौशल

कुछ समय पहले रिलीज हुई अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू में कमली का किरदार निभाने वाले विक्की कौशल ने एक सीन में सच में ड्रिंक किया था।

यह भी पढ़ें – शराब ही तो बंटवाई, जहर तो नहीं……हरदोई का मामला

इसका खुलासा उन्होंने खुद राजीव मसंद के शो में किया था।

राजकुमार राव

राजकुमार राव ने फिल्म सिटीलाइट्स के एक सीन में राजकुमार राव ने सच में शराब पी होती है। राजकुमार राव ने डायरेक्टर से पूछ कर किरदार के साथ न्याय करने के लिए 6 पेग वोडका लगा लिए थे।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close