कांग्रेस पार्टी में टिकट के लिए छोड़नी होगी शराब?

हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के जिन कार्यकर्ताओं को विधायकी का चुनाव लड़ना है उन सभी के लिए आवेदन फॉर्म जारी कर दिए गए  हैं। साथ में पार्टी ने राज्य में पार्टी सदस्य बनने के लिए भी एक फॉर्म जारी किया है। इन दोनो फार्म के साथ एक घोषणा पत्र भी है जिसमें कुछ शर्तें लिखी गई हैं। विधायकी के लिए छोड़नी होगी शराब ?

सदस्यता ग्रहण करने वाले या टिकट के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति या महिला को घोषणा करनी होगी कि वह खुद को मादक पेय या नशीले पदार्थों से दूर रखता या रखती है। यानि उसका शराब पीना मना है। गुरुवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षता कुमारी शैलजा ने अपने ट्वीटर हेंडल से जो फॉर्म और घोषणा पर शेयर किए हैं उनमें यह जानकारी लिखी हुई है।

घोषणा पत्र में कई और भी शर्तें हैं, जिनमें सदस्य या आवेदक को घोषित करना होगा कि वह प्रमाणित खादी पहनने का आदी है, सामाजिक भेदभाव नहीं करता हो या करती हो, जायदाद की कानूनी तौर पर निर्धारित सीमा से अधिक जायदाद न हो, जनतंत्र के सिद्धांतों में विश्वास रखता हो, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की स्वीकृत पत्रिका का नियमित ग्राहक बनूंगा, और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के निर्धारित शर्तों और बनाए गए नियमों का पालन करने की घोषणा भी करनी होगी।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close