यूपी में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

यूपी के 11 विधान सभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनाव और हरियाणा में होने वाले सामान्य विधान सभा चुनाव के मद्देनजर शराब, बीयर, भांग, ताड़ी की सभी लाइसेंसी दुकानें दो दिन बंद रहेंगी।हरियाणा राज्य से लगे उ.प्र. के सीमावर्ती इलाकों के आठ किमी के दायरे में स्थित विदेशी मदिरा, देशी शराब, ताड़ी और भांग की समस्त लाइसेंसी दुकानें भी मतदान दिवस के 48 घंटे पहले से पूर्णतया बन्द रहेंगी।

वहीं लखनऊ की कैन्ट विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव के संचालन के लिए शान्ति व्यवस्था के हित में मतदान दिवस के 48 घंटे पूर्व यानि 19 अक्तूबर की शाम 5 बजे से 21 अक्तूबर को मतदान समाप्ति तक कैन्ट विधानसभा क्षेत्र एवं इसकी आठ किमी के दायरे में आने वाली सभी देशी शराब, विदेशी शराब, बियर, माडल शाप, भांग, ताड़ी, बार, होटल, रेस्तरा, क्लब और शराब बेचने वाले अन्य संस्थान पूर्णतया बन्द रहेंगे।

मतदान से 48 घंटे पूर्व यह आदेश प्रभावी माना जाएगा। उल्लंघन करने पर दुकान का लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। कैंट में उप चुनाव 21 अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही मतगणना के दिन 24 अक्टूबर को भी मघ निषेध दिवस घोषित किया गया है।

डीएम के मुताबिक, निर्वाचन क्षेत्र व उसके चारों ओर आठ किमी परिधि क्षेत्र में स्थित विदेशी मदिरा, बीयर, देसी मदिरा, ताड़ी एवं भांग की समस्त लाइसेंस प्राप्त दुकानें और उनकी बिक्री के लिए स्वीकृत मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय से 48 घंटे पूर्व की अवधि के दौरान बंद रहेगी।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close