मध्यप्रदेश में बढ़ाया गया 5 फीसदी वैट, जानिए किसे पड़ेगा फर्क

मध्यप्रदेश में भारी वर्षा के कारण हुए व्यापक नुकसान को देखते हुए प्रदेश सरकार ने प्रदेश में शराब, पेट्रोल और डीजल पर पांच प्रतिशत वैट लगाने का फैसला किया है ताकि संकट से जूझने के लिए आवश्यक अतिरिक्त धन जुटाया जा सके। मध्यप्रदेश में हाल ही में हुई अत्यधिक वर्षा के कारण 12,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मध्य प्रदेश में डीजल, पेट्रोल और शराब की कीमत पर पांच प्रतिशत वैट लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालत से निपटने के लिये यह उपाय अस्थाई तौर पर लागू किया गया है।

मध्य प्रदेश सरकार ने दलील दी कि हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ से संपत्ति और फसल नष्ट होने के कारण बढ़ते वित्तीय बोझ से निपटने के लिये यह फैसला लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में बढ़ी हुई कीमतों को शुक्रवार आधी रात से लागू किया गया है।

आप को बता दे की मध्यप्रदेश सरकार से पहले यूपी सरकार ने भी यूपी में शराब की बिक्री पर 0.5 सेस  का अतिरिक्त कर लगारखा है। जिसका प्रयोग  गाय तथा अन्य आवारा पशुओं के लिए हर जनपद में एक चारागाह समेत एक आश्रय स्थल का निर्माण करवाने में किया जा रहा है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close