बोतलों की जगह लेंगे मटके

हरियाणा के बल्लभगढ़ में सोमवार को होने जा रही पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में भारत सरकार की ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और ‘प्लास्टिक फ्री इंडिया’ मुहिम का असर नजर आएगा। रैली में आने वाले लोगों के पीने के पानी के लिए यहां मटकों का इंतजाम किया गया है।

पीएम की रैली में लोगों को प्लास्टिक की बोतलों से पानी नहीं दिया जाएगा बल्कि रैली स्थल में जगह – जगह मटके रखे गए हैं जिनमें पानी भरा जाएगा,प्यास लगने पर लोग इन मटको का पानी पी सकेंगे।

आज हरियाणा के चुनावी रण में दिग्गजों की एंट्री होगी। सोमवार को जहां पीएम मोदी की बल्लभगढ़ में रैली  होगी वहीं राहुल गांधी नूंह में रैली करेंगे।  गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा में तीन जगहों पर रैली करेंगे।  अमित शाह फतेहाबाद, सिरसा और हिसार में रैलियां करेंगे।

2014 के विधानसभा चुनाव में  बीजेपी ने शानदार कामयाबी हासिल करते हुए 47 सीटों पर कब्जा जमाया था जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को 1 सीट पर जीत मिली थी।  कांग्रेस दूसरे स्थान भी नहीं हासिल कर सकी थी उसे 15 सीटें हासिल हुई थीं जबकि इंडियन नेशनल लोकदल को 19 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी।

गौरतलब है कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे।  24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।  हरियाणा के साथ ही महाराष्ट्र में भी 21 अक्टूबर को वोट डालेंगे जाएंगे जबकि 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close