बच्चों ने मुख्यमंत्री को भेजे पोस्ट कार्ड

तेलंगाना के अलकापुर इलाके के बच्चों ने पानी की समस्या को सुलझाने के लिए प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री और गवर्नर को पोस्ट कार्ड भेजे हैं। इनमें बच्चों ने पांच साल से चली आ रही पानी की समस्या को खत्म करने की अपील की। यह पहल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बच्चों के ये पोस्ट कार्ड गर्वनर, मुख्यमंत्री एमके चंद्रशेखर राव, नगरीय प्रशासन और शहरी विकास मंत्री टी रामा राव, वाटर बोर्ड के एमडी को भेजे।

एक लड़की ने लिखा, ‘‘रिस्पेक्टेड डियर केसीआर अंकल। वी नीड वाटर (हम पानी चाहते हैं)। वी आर वेटिंग फॉर फाइव ईयर (हम पांच साल से पानी के इंतजार में हैं)। वाटर, वाटर, वाटर। वी नीड वाटर।’’ एक अन्य पोस्ट कार्ड में अपील की गई- ‘‘यह एक मूलभूत जरूरत है। हम पीने का पानी चाहते हैं।’’ अलकापुर के 14 साल के शारथ ने लिखा, ‘‘हमें बीमार होने से बचाइए। हम पानी के लिए सालों से इंतजार कर रहे हैं। हम जिम्मेदारों से अपील कर रहे हैं कि समस्या का स्थायी समाधान करें।’’

2015 से पहला आवेदन
अलकापुर टाउनशिप रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद के मुताबिक, बीते चार सालों से जितना हो सकता है, उतना हम साफ पानी लोगों के घरों में उपलब्ध करवा रहे हैं। इसके लिए पहला आवेदन जून 2015 में दिया गया था। उस समय के सभी आवेदन रद्द हो गए थे, क्योंकि इलाके में पानी की कोई पाइप लाइन नहीं थी। अलकापुर के ही जी राजशेखर ने बताया, अलकापुर टाउनशिप में  20 हजार से अधिक घर साफ पानी के लिए परेशान हैं।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close