ये हैं देश के टॉप 10 ब्रैंड्स

जल ही जीवन है आप ने कई बार सुना होगा लेकिन क्या आप ने इस जीवन की कीमत के बारे में सोचा है आज हम आप को देश के टॉप 10 सबसे महंगे पानी के ब्रांड के बारे में बताने जा रहे हैं।

तेजी से बढ़ रहा है प्रीमियम पानी का बिजनेस

भारत में प्रीमियम बोतल बंद पानी का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। 2015 तक यह बाजार 8 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच गया था, वहीं इस साल तक इसके 20 हजार करोड़ रुपए तक पहुंचने का अनुमान है। इस बाजार के तेजी से बढ़ने के साथ भारत में महंगे पानी की बोतलें सामने आ रही हैं।

वॉस आर्टेसियन कीमत: 1700 रुपए (प्रति लीटर)

वॉस आर्टेसियन नॉर्वे की कंपनी है। भारत आने वाले विदेशियों में इसकी खासी डिमांड है। देश की अग्रणी होटल चेन्स जैसे हयात रीजेंसी, ताज आदि में आने वाले अधिकांश क्लाइंट वॉस, ताउ, वीन जैसे विदेशी ब्रांड के पानी की डिमांड करते हैं। वॉस आर्टेसियन की बात करें तो भारत में VOSS Still Artesian Water की 880 मिली की 1 बोतल 978 रुपए में उपलब्ध हैं। इस बॉन्ड की वैरिटी के हिसाब से इसके रेट अलग अलग हैं।

 एवियन नैचुरल मिनरल वाटर (Evian Natural Mineral Water Bottle ) के  1500 ml की कीमत लगभग 659 रुपय है।

पेरियर स्पारक्लिंग वाटर कीमत: 450 रुपए (प्रति लीटर) पेरियर स्पारक्लिंग, स्विट्जरलैंड की कंपनी नेस्ले का ब्रांड है। हालांकि यह ब्रांड मूल रूप से इटली का है। इसकी एक बोतल (330 मिली) 150 रुपए की मिल रही है। इस प्रकार इसके एक लीटर पानी की कीमत लगभग 450 रुपए हुई।

Acqua Panna Still Natural Mineral Water के 250 ml के 6 बोतल की कीमत 13,627  रुपए हैं। 

वीन कीमत:  फिनलैंड के पानी के इस प्रीमियम ब्रांड की भारत में काफी डिमांड है। VEEN  बोतल की कीमत 23 डॉलर है भारतीय रुपए के हिसाब से लगभग 1639 रुपए।  

 टाटा हिमालयन कीमत: 60 से 90 रुपए (1 लीटर) यह टाटा और पेप्सिको के ज्वाइंट वेंचर नरिशको का ब्रांड है। कंपनी का दावा है कि स्पारक्लिंग वाटर सेगमेंट में यह भारत का सबसे सस्ता ब्रांड है, जबकि अन्य इंपोर्टेड ब्रांड्स की कीमत 200 से 300 रुपए तक पड़ती है।

बिस्लेरी वेदिका कीमत:40-50 रुपए (1 लीटर) यह मिनरल वाटर के बिजनेस से जुड़ी भारत की सबसे बड़ी कंपनी है और बिस्लेरी वेदिका उसका प्रीमियम ब्रांड है।

 एक्वाफिना कीमत: 20 रुपए

किंगफिशर कीमत: 20 रुपए

बैले कीमत: 18 रुपए

 बेले कीमत: 18 रुपए

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close