पूरे देश में होनी चाहिए शराबबंदी

दिल्ली  के बदरपुर  में जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान दिल्ली को पूर्ण राज्य दिए जाने की मांग का समर्थन किया है। सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली के जनता दल यूनाइटेड  कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कहा है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। इसके अलावा केजरीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार पूरे देश के लोगों को सस्ता इलाज मुहैया कराए। लंबे समय से सीएम अरविंद केजरीवाल  की आम आदमी पार्टी  केंद्र सरकार से दिल्ली को पूर्ण राज्या का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है।

इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का यह प्रमुख मुद्दा था। नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान को लेकर भी टिप्पणी की है। बता दें,अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले कहा था कि दिल्ली में बिहार व अन्य राज्यों से लोग 500 रुपये का टिकट लेकर आते हैं और 5 लाख का मुफ्त इलाज करवा कर जाते हैं। इसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था। सीएम नीतीश कुमार ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि दिल्ली में कोई बिहार से आये या किसी अन्य प्रदेश से, यहां की सरकार को सस्ता इलाज मुहैया कराना चाहिए।

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसभा में शराबबंदी के बारे में जिक्र किया। उन्होंने बिहार का उदाहरण देते हुए कहा है कि दिल्ली समेत पूरे देश में शराब बंद होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने अपने भाषण में बिहार में अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी बताया। उन्होंने अपने भाषण के दौरान दिल्ली में अनाधिकृत कॉलोनियों में शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराए जाने पर भी जोर दिया । माना जा रहा है कि जनता दल यूनाइटेड का दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनी विधानसभा चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा होगा।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close