जानिए 46 दिन तक सिर्फ बियर पीने से क्या होता है

आपने टेलीविज़न पर कई प्रोग्राम्स देखे होंगे जिसमें तरह तरह के डाइट चार्ट या फिर किसी खास किस्म की चाय द्वारा आप कैसे अपने वजन को कम कर सकते हैं ये बताया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बियर पीने से भी आप अपने वजन को कम कर सकते हैं।

अमेरिका में अभी तक माना जा रहा था कि बीयर पीने से सिर्फ मोटे होते हैं। एल्कोहल से सिर्फ वजन बढ़ता है। लेकिन डेल हॉल नाम के एक शख्स ने लगातार 46 दिनों तक सिर्फ बीयर पी, इससे उसका वजन बढ़ा नहीं बल्कि 20 किलो कम हो गया। डेल ने 46 दिनों तक कोई सॉलिड फूड या खाना नहीं खाया। महीनों से ज्यादा के इस समय में एक भी दिन चीटिंग नहीं की। इसका नतीजा निकला कि उसने पूरे 44 पाउंड्स (करीब 20 किलो) वजन घटाया।

डेल हॉल खुद एक शराब बनाने वाली कंपनी (Fifty West Brewing Company) में काम करते हैं। ये अमेरिका की ओहियो सिटी में रहते हैं।डेल ने अपनी बीयर डाइट के बारे में बताया कि उन्हें ये आइडिया मॉन्क्स (Monk) द्वारा इस्तेमाल की जा जाने वाली लिक्विड डाइट से आया। इ लिक्विड डाइट के लिए डेल ने बीयर को चुना।

डेल का वजन पहले 132 किलोग्राम था, 46 दिन के बाद अब उनका वजन करीब 112 किलो हो गया है। उन्होंने ये भी बताया कि इस दौरान उन्होंने कोई चीटिंग भी नहीं की।डेल का कहना है कि इतने दिनों तक केवल बीयर डाइट पर रहने के बाद भी वो बीमार नहीं हुए। बल्कि वो तो इन 46 दिनों के बाद वो पहले से ज्यादा हेल्दी और यंग फील करने लगे हैं।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close