कोका-कोला ने उतारी पहली बार एल्कोहल ड्रिंक

ये पहली बार है जब कोका-कोला बाज़ार में एल्कोहल ड्रिंक उतारने जा रही है। लेमन फ़्लेवर वाला ‘एल्कोपॉप। ‘   हालांकि अभी इसे केवल जापान में उतारा जा रहा है। इसे नए बाज़ार और नए उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने की कोका-कोला की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है, ख़ासकर महिलाओं को इसके जरिए टारगेट किया जा रहा है।

सोमवार से इसके तीन फ़्लेवर की बिक्री शुरू हो गई। 125 सालों के इतिहास में कंपनी ने पहली बार तीन ऐसे उत्पाद उतारे हैं जिसमें 3 से 8 फीसदी तक एल्कोहल है। परंपरा पर चलते हुए कोका-कोला ने इसकी रेसिपी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय

लेकिन ये कहा जा रहा है कि जापान के लोकप्रिय चु-ही ड्रिंक्स के तर्ज पर इसे तैयार किया गया है। ये लोकल एल्कोहल और फलों से तैयार किया जाता है। जापान में चु-ही ड्रिंक्स बीयर के विकल्प के तौर पर बेचे जाते हैं। एल्कोहल लेने वाली महिलाओं में ये बेहद लोकप्रिय हैं।

जापान में इसके संतरा, अंगूर और नींबू फ्लेवर बहुत पसंद किए जाते हैं। इसी वजह से शायद कोका-कोला ने भी लेमन फ़्लेवर में हाथ आजमाया है। हालांकि कंपनी ने ये कहा है कि जापान के बाहर के बाज़ारों में फिलहाल इस उत्पाद को उतारने का उनका कोई इरादा नहीं है। नब्बे के दशक में एल्कोपॉप ड्रिंक्स यूरोप और ब्रिटेन में स्मर्नॉफ़ आइस और बकार्डी ब्रीज़र की तर्ज पर बहुत पसंद किए गए थे।

इस तरह के उत्पादों को लेकर विवाद भी होता रहा है। कुछ लोगों के मुताबिक़ ये नई पीढ़ी को सॉफ़्ट ड्रिंक के टेस्ट में एल्कोहॉल के लिए प्रेरित करता है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close