कहां जब्त हुईं 50 करोड़ की शराब और ड्रग्स

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं, चुनाव को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां भी मुस्तैद हैं। चुनाव के दौरान कुछ गलत न हो, इसे देखते हुए प्रवर्तन एजेंसियों ने निगरानी बढ़ा दी है, चुनाव आयोग भी सख्त है।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 6 जनवरी से (जब आदर्श आचार संहिता लागू हुई थी) 2 फरवरी तक कानून और प्रवर्तन एजेंसियों ने 50,15,05,005 रुपये की शराब, ड्रग्स/ नशीले पदार्थ, नगद और कीमती धातु ज़ब्त की है।

दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस समेत तमाम एजेंसियां सक्रिय हैं। चुनाव जीतने के लिए और वोटरों को बहाकर वोट लेने के कई मामले चुनावों के दौरान सामने आते हैं, ऐसे में दिल्ली में पहले ही एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं।

दिल्ली में हर इलाके पर पुलिस की नजर बनी हुई है। फिर भी शराब और ड्रग्स की बिक्री के मामले सामने आ रहे हैं, प्रवर्तन एजेंसियां निगरानी कर रही हैं।

दिल्ली में कब है चुनाव?
दिल्ली चुनावों की तारीख बेहद नजदीक आ रही है। चुनाव प्रचार के लिए आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और कांग्रेस पार्टी जी-जान से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। दिल्ली में इस बार मुकाबला बेहद रोचक है, दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होगा, मतदान के बाद नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close