पीने के साफ पानी को तरसता जल विभाग

पंजाब के लुधियाना जिले के जगराओं विधानसभा क्षेत्र का जल बोर्ड कार्यालय कहने को तो सभी को जल सप्लाई करता है, लेकिन खुद के कार्यालय में कर्मचारियों के पास पीने के साफ पानी का प्रबंध नहीं है। यहां पर काम करने वाले कर्मचारी पीने के लिए पानी घर से लाने को मजबूर हैं। यहां कार्यरत कर्मचारियों को साफ शुद्ध पानी के लिए लगा आरो वाटर दिखावा मात्र है। यह कहना है जगराओं विधायक सरबजीत कौर मानूके का।

सोमवार को विधायक मानूके ने जल बोर्ड विभाग का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने क्लर्को से जब किसी परेशानी के बारे में पूछा, तो पता चला कि यहां पर लगा आरो दो माह से खराब पड़ा है। इसे पहले भी कर्मचारियों ने खुद अपने खर्च पर ठीक करवाया था। इसके अतिरिक्त यहां लगे बिजली के मीटर की हालत भी चिंताजनक है। इसमें लटकती बिजली की तारों से कोई भी अनहोनी हो सकती है।

जब जल बोर्ड विभाग के एसडीओ विजय कुमार से इस बारे में पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि विभाग को सरकार ने अपनी बिल्डिंग तक नहीं दी है। यह डाइट हॉस्टल में कार्यालय भी जगराओं एसडीएम डॉ. बलजिदर सिंह ढिल्लों के कारण मिला है। उन्होंने कहा कि वह विभाग की कमियों को जल्द दुरस्त करवाएंगे।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close