आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’

बालाजी मोशन पिक्चर की आयुष्मान खुराना व नुशरत भरुचा स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल आज रिलीज़ हो गई हैं।  फिल्म को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। हर बार की तरह इस बार भीआयुष्मान खुराना ने अपनी स्क्रिप्ट का चुनाव बहुत ही सोच समझकर किया है।  विकी डोनर से लेकर अभी तक उन्होंने जिस भी फिल्म का चुनाव किया है उन सारी ही फिल्मों की कहानियां दमदार रही हैं । आज के डिजिटल वर्ल्ड  में पूरी दुनिया सोशल मीडिया पर एक दूसरे से कनेक्ट होकर अपने दोस्तों का दायरा बढ़ाना चाहती है लेकिन वास्तविक जीवन में सुख दुख बांटने वाले दोस्तों का मिलना मुश्किल हो गया है और यही फिल्म ड्रीम गर्ल की आत्मा है।

आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’ पूरी तरह से एंटरटेनिंग मूवी है और इसमें कॉमेडी का जबरदस्त छौंक है।  ‘ड्रीम गर्ल (Dream Girl)’ की कहानी, डायरेक्शन और एक्टिंग सभी बहुत ही सिम्पल और मजेदार है।  फिल्म के वनलाइनर्स और मजाकिया सीन कमाल के हैं, और आयुष्मान खुराना (करमवीर ) का पूजा अवतार तो फुलटू धमाल है। बालाजी मोशन पिक्चर की टीम में फिल्म के रिलीज़ से पहले फिल्म से जुड़े कई प्रोमो वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किए थे , जहां एक वीडियो में करमवीर का दोस्त स्माइली ड्राई डे के दिन शराब की दुकान को खोलता है और जब पुलिस उसे पकड़ती है तो वो अपने दोस्त की मदद से बच जाता है वही एक दूसरे प्रोमो के सीन में  करमवीर दादी के साथ बात कर रहा होता है और करमवीर का दोस्त स्माइली दादी के लिए शराब का पेग बना रहा होता है। एक और सीन भी है जहां पर पुलिस का रोल अदा कर रहे विजय राज चेकिंग के दौरान करमवीर (आयुष्मान खुराना) और उनके दोस्त  स्माइली (मनजोत सिंह) को रोक लेते है और उनसे पूछते है की पी रखी है क्या………..  । ऐसे ही कई प्रोमो वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया है।

कहानी की बात करें तो ये है हमारे करमवीर (आयुष्मान खुराना) के बारे में, जो थिएटर के प्ले में सीता और द्रौपदी जैसे किरदारों को निभाता है।  करमवीर लड़की की आवाज निकाल सकता है और इसलिए उसे प्ले में लड़कियों के किरदार दिए जाते हैं, और भाई साहब लड़का सीता मैया के नाम से शहरभर में फेमस भी बहुत है।  करम की जरूरतें उसकी सैलरी से बड़ी हैं और नौकरी उसे मिल नहीं रही।  तो वो अपने टैलेंट का इस्तेमाल करता है और कॉल सेंटर में ‘पूजा’ बनकर काम करने लगता है।  करम कॉल सेंटर में पूजा बनकर बातें करना शुरू करता है तो लोगों को उसकी बातें इतनी पसंद आ जाती हैं कि वो ‘पूजा’ के प्यार में पड़ने लगते हैं।  अब पूजा के पास कॉलर्स नहीं आशिक हैं, जो उसे पाने के लिए अपनी जान दे सकते हैं, बीवी को छोड़ सकते हैं और यहां तक कि अपना धर्म भी बदल सकते हैं।

करम की जिंदगी में दो लोग हैं उसके पिता जगजीत (अनु कपूर) और उसका जिगरी दोस्त स्माइली (मनजोत सिंह), इसके बाद एंट्री होती है माही (नुशरत भरुचा) की, जिसे वो दिल दे बैठता है।  करम की जिंदगी सेट होने ही लगती है कि उसमें टंटे होने शुरू हो जाते हैं।  वही टंटे जो हम सभी की जिंदगी में कभी ना कभी जरूर हुए हैं यानी उसकी प्रोफेशनल लाइफ का उसकी पर्सनल लाइफ में घुसना और फिर उथल-पुथल मचना।

‘ड्रीम गर्ल (Dream Girl)’ में हर एक्टर ने बहुत ही कमाल की एक्टिंग की है।  फिल्म की जान कलाकारों की कॉमिक टाइमिंग है।  आयुष्मान खुराना तो हर फिल्म के साथ सरप्राइज करते हैं।  आयुष्मान करमवीर से लेकर पूजा तक के सफर में खूब जमे हैं, और मंजोत सिंह ने स्माईली बनकर सबके चेहरे पर खूब मुस्कान बिखेरी है।  नुसरत भरूचा ने भी माही का रोल बढ़िया ढंग से निभाया है।  अन्नू कपूर और विजय राज तो पहले ही कमाल के एक्टर हैं। अन्नू कपूर ने आयुष्मान के पिता और पूजा के आशिक के रोल में जान डाल दी है, और फिल्म में उनसे जुड़ा एक बहुत ही दिलचस्प सरप्राइज भी है। उधर, विजय राज ने पुलिसिया शायर का जो रोल किया है, वह भी भरपूर मजा दिलाता है।  इस तरह फिल्म एक्टिंग के मामले में खूब रिच है।

‘ड्रीम गर्ल (Dream Girl)’ का बजट लगभग 30 करोड़ रुपये बताया जाता है। अब देखना होगा की यह अपने बजट से कितना ज्यादा कमाई कर पाती है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close