आमिर की जल संरक्षण मुहिम

अभिनेता आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स ने लद्दाख की खूबसूरत पैगांग झील को नई पहचान दिलाई थी। लद्दाख की खूबसूरती बॉलीवुड को हमेशा लुभाती रही है अब आमिर खान लद्दाख में फिर से बड़े बैनर की फिल्म की शूटिंग की तैयारी में हैं। फिल्म के जरिये वह क्षेत्र की खूबसूरती को बड़े पैमाने पर देश और दुनिया में दिखाएंगे साथ ही पीने के पानी को संरक्षित करने की दिशा में भी काम करेंगे।

आज लेह हिल डेवलपमेंट काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर के साथ बैठक में आमिर खान ने पत्नी किरण राव की गैर सरकारी संस्था पानी फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संस्था ने महाराष्ट्र के 75 तालुका के चार हजार गांवों में जल संरक्षण की दिशा में कार्य किया है, ताकि लोगों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके। फाउंडेशन ने जल प्रबंधन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए सत्यमेव जयते वाटर कप भी स्थापित किया है। खान ने विश्वास दिलाया कि पानी फाउंडेशन लद्दाख में भी जल संरक्षण की दिशा में सराहनीय कार्य करेगी।  इस बैठक में लेह हिल डेवलपमेंट काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर ग्याल पी वांगयाल के साथ अन्य कई पदाधिकारी, काउंसलर भी मौजूद थे।

यहां करेंगे जल संरक्षण, साथ में होगी फिल्मों की शूटिंग

हाल ही में आमिर खान और आलिया भट्ट लातूर  के एक गांव में पानी फाउंडेशन की तरफ से बरसात के पानी को रोकने के लिए किये गए श्रमदान कार्यक्रम में शामिल हुए l गौरतलब है कि आमिर खान ने पानी फाउंडेशन के माध्यम से लोगों से आवाहन किया था कि वो एक मई से महाराष्ट्र के जिलों में सूखा झेल रहे इलाकों में बरसात के पानी को रोकने के लिए तालाब और अन्य चीजें बनवाने में मदद करें ताकि लोगों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके l

पानी फॉउंडेशन, आमिर खान की पत्नी किरण राव की संस्था है। आमिर खान इस फाउंडेशन की हेल्प से कई शहरों में पीने के पानी की दिक्कत को दूर करने का प्रयास कर रहे है और वो बहुत हद तक सफल भी हुए है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close