अयोध्या फैसले को लेकर लखनऊ में शराबबंदी

यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार और रविवार को शराब और शस्त्र की दुकानें बंद रहेंगी। जिला प्रशासन ने रविवार को आने वाले फैसले के मद्देनजर यह निर्णय लिया है | शुक्रवार रात में जैसे ही इस बात का पता चला कि अयोध्या में विवादित स्थल पर फैसला आने वाला है, पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई। देर रात तक एसएसपी और जिलाधिकारी पुलिस लाइन में बैठक करते रहे |

अधिकारियों ने रेलवे, बस, मेट्रो स्टेशनों और सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए। इसके बाद देर रात में सघन चेकिंग अभियान शुरू हो गया। शुक्रवार गत में 40 बजे से पहले ही शराब की दुकानें बंद हो गईं। उधर, लोगों ने भी सब्जी और राशन खरीदना शुरू कर दिया। वहीं पेट्रोल पंप और एटीएम पर भी लोगों की कतार दिखने लगी पुलिस ने लोगों को अफवाहों से बचने और किसी प्रकार का तनाव न लेने की सलाह दी, जिसके बाद लोग वापस लौट गए। शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

सभी ग्राम प्रधानों के साथ्लञ बैठक कर पुलिस ने उल्हें शांति व्यवस्था बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा संदिग्ध लोगों की थाना स्तर पर टीमें गठित की गई हैं और चेकिंग कर उन्हें हिरासत में भी लिया गया संबंधित बीट इंचार्ज को संवेदनशीलता है। शरारतीतत्वों पर नजर रखने के लिए. बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close