अभी भी बिक रहा बोतल बंद पानी

दो अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर पाबंदी लग चुकी है। शासन ने भी बस स्टेशनों पर प्लास्टिक की पानी की बोतलों को प्रतिबंधित कर दिया है लेकिन मैनपुरी में परिवहन विभाग सुस्त बना हुआ है। स्टेशन परिसर में बोतल बंद पानी की बिक्री बेखौफ होकर की जा रही है। मैनपुरी और बेवर बस स्टेशन पर बोतल बंद पानी की न तो बिक्री रुकी है और न ही इनका उपयोग।

मैनपुरी बस स्टेशन पर अनाधिकृत हथठेलों और आसपास संचालित हो रही दुकानों पर खुलेआम बोतल बंद पानी बेचा जा रहा है। परिवहन निगम ने सप्ताह भर पहले ही लिखित आदेश जारी कर साफ कर दिया था कि स्टेशनों पर बोतल बंद पानी का प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। यात्रियों की प्यास बुझाने के लिए विभागीय स्तर पर इंतजाम कराए जाएंगे। गुरुवार को ऐसा नहीं दिखा।

बस स्टेशन परिसर में हथठेल पर पानी की बोतलें बिक रही थीं। स्टेशन परिसर में परिवहन विभाग द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए एक वाटर फ्रिज लगा हुआ है लेकिन पानी पीने के लिए कागज के डिस्पोजेबल नहीं रखवाए गए। एआरएम पवन कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि परिसर में डस्टबिन रखवाई जाएंगी। यात्रियों के साथ यहां कार्यरत स्टाफ से भी अपील की गई है कि वे डस्टबिन में ही कचरे को फेंके। परिसर में गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना भी वसूला जाएगा। प्लास्टिक बोतलों का उपयोग न करने की यात्रियों से भी अपील की गई है।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close