अब दिल्ली में भी नहीं मिल पा रहे शराब के पसंदीदा ब्रांड

यूपी को छोड़िये अब तो दिल्ली में भी लोगों को अपनी पसंद की शराब नहीं मिल पा रही है। एक ताजा सर्वेक्षण में पाया गया है कि दिल्ली में 22 प्रतिशत से अधिक लोग पसंदीदा ब्रांड की शराब के उपलब्ध नहीं होने के चलते एनसीआर के गुरूग्राम और फरीदाबाद जैसे शहरों तक जाते हैं। इस सर्वेक्षण में 1.15 लाख लोगों को शामिल किया गया।  दिल्ली में शराब के शौकीनों में से 68 प्रतिशत को पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कतें होती हैं।

यह सर्वेक्षण एक निजी आनलाइन मंच की ओर से किया गया। इसमें कहा गया कि दिल्ली में 53 प्रतिशत लोग शराब सरकारी दुकानों से खरीदते हैं जबकि 31 प्रतिशत इसके लिए निजी दुकानें का रुख करते हैं। इस सर्वेक्षण के निष्कर्षों को दिल्ली के आबकारी आयुक्त से साझा किया गया है। यद्यपि आबकारी विभाग की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

सर्वेक्षण में कहा गया, दिल्ली के 22 प्रतिशत लोग शराब एनसीआर से खरीदते हैं क्योंकि उन्हें दिल्ली में पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कत होती है। सर्वेक्षण के दौरान यह बात सामने आयी कि दिल्ली में शराब के शौकीनों में से 68 प्रतिशत लोगों को दिल्ली में कार्पोरेशन संचालित दुकानों में पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कत होती है.

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close