अगर आप चाहते हैं बेहतर सेक्स लाइफ, तो इन चीजो से रहें दूर

रिसर्च से पता चलता है कि कुछ पीने के पदार्थ आपके हार्मोनल स्तर को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकते हैं। हम सब ने कामोत्तेजक ड्रिंक्स के बारे में सुना है, लेकिन नीचे दिए गए पेय पदार्थों की लिस्ट कामोत्तेजक प्रतिक्रियाओं के काफी विपरीत हैं। आप क्या पीते हैं, यह आपकी सेक्स ड्राइव को बिस्तर में कमजोर कर सकता है। अगर आप अपनी कामेच्छा को कम नहीं करना चाहते हैं तो इन चीजों से रहिये दूर ।

एल्कोहल बिगाड़ सकती है सेक्स का मूड

हम सभी जानते हैं कि अधिक मात्रा में शराब पीने से लीवर खराब हो जाता है। हमारा अंग हार्मोन को मेटाबोलाइज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और जब यह कम प्रभावी होता है तो एंड्रोजन को ओस्ट्रोजन में बदल देता है जिसके परिणामस्वरुप सेक्स ड्राइव घट जाती है। एक गिलास कॉकटेल पीने से ही आपका मूड सेक्स से हट सकता है। शोधकर्ताओं के अनुसार एल्कोहल पुरुषों के इरेक्टशन को प्रभावित करती है जबकि महिलाओं का भी मूड बनने से रोकती है। यही कारण है कि हेल्दी सेक्स करने के लिए इन चीजों से दूर रहना चाहिए।

प्लास्टिक बोलत का पानी सेक्स ड्राइव को कर सकता है कम

अगर आप पुरानी बोलतों से पानी पीते हैं तो यह आपकी सेक्सुअल लाइफ के लिए हानिकारक हो सकता है। पुरानी बोलतों की प्लास्टिक से सबसे बड़ी समस्या हो सकती है। ज्यादातर प्लास्टिक के कंटेनर और पानी की बोतल में बिस्फेनॉल नामक केमिकल कंपाउंड होता है जो महिला और पुरुष दोनों की फर्टिलिटी पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। स्टडी में भी पाया गया है कि इससे पुरुष के शुक्राणुओं की संख्या कम होती है।

सॉफ्ट ड्रिंक पीने से सेक्स का मूड बिगड़ सकता है

नियमित आधार पर सॉफ्ट ड्रिंक पीने का मतलब आपके सेक्स जीवन की बोली लगाना हो सकता है। सॉफ्ट ड्रिंक में मौजूद कृत्रिम मिठास जैसे कि एस्पार्टेम आपके सेरोटोनिन के स्तर को सीधे प्रभावित करते हैं। सेरोटोनिन (या खुशी वाला हार्मोन) अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की भावना को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण है। कम सेरोटोनिन, दोनों पुरुषों और महिलाओं में एक कम कामेच्छा से संबंधित है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close